Wednesday, November 8, 2017

दोपहिया वाहनों से मोबाईल छीनने वाले तीन आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में, आरोपियों से चोरी का मोबाईल खरीदने वाला भी पुलिस की गिरफ्त में, आरोपियों ने दो घटनाओं को अंजाम दिया जाना किया कबूल


इन्दौर-दिनांक 08 नवंबर 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र इन्दौर शहर द्वारा लूट डकैती व चोरी जैसे मामलों में पतासाजी कर अपराधों पर अंकुद्गा लगाने व आरोपियों की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच इंदौर श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा क्राईम ब्रॉच इंदौर की टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
इसी कड़ी में थाना क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा एक शिकायती आवेदन पत्र की जॉच की जा रही थी, जिसमे फरियादिया ने थाना जूनी इंदौर क्षेत्र से, उसके बेटे से दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मोटरसायकल पर आकर मोबाईल कीमती 56900/-रुपये लूट कर ले जाने की शिकायत की थी। उक्त घटना में लूट के आरोपियो पर कार्यवाही करने के लिये थाना क्राईम ब्रांच की टीम का गठन किया गया था। पतारसी के दौरान थाना क्राईम ब्रॉच की टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि थाना जूनी इंदौर क्षेत्र मे तीन लडके खातीवाला टेंक के पास मोटर सायकल पर सवार होकर संदिग्ध हालत मे अपराध करने कि नियत से घूम रहे है। उक्त सूचना पर तत्काल क्राईम ब्रॉच की टीम द्वारा उक्त मोटर सायकल पर सवार संदिग्ध व्यक्तियों को रोक कर पूछताछ की गई। पूछताछ करने पर उन्होंनें अपना (परिवर्तित नाम) राकेश, सोहन एवं विनोद कुशवाह पिता देवीलाल कुशवाह उम्र 24 साल निवासी वीर सावरकर नगर इंदौर बताया। संदेह होने पर क्रॉईम बॉच की टीम ने विनोद कुशवाह के पास जो मोबाईल था, उसके संबंध मे पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया एवं बाद मे बताया कि यह मोबाईल मुझे (परिवर्तित नाम) राकेश ने दिया है। राकेश से पूछताछ करने पर उसने बताया कि करीब 5 माह पूर्व मैने एवं मेरे दोस्त (परिवर्तित नाम) सोहन ने थाना जूनी इंदौर क्षेत्र के हरुमल गार्डन से, एक लडका से जो कि एक्टिवा गाडी रोक कर मोबईल पर बात कर रहा था उससे मोबाईल लूट कर भाग गये थे।

पुलिस टीम द्वारा तीनों को पकड़कर, थाने लाकर विस्तृत पूछताछ करने पर तीनो का अपराधमे शामिल होना पाया गया है। इनमें एक आरोपी राकेद्गा आनलाईन खरीददारी की वेबसाईट ''नापतौल'' में काम करता है तथा विनोद नगर निगम इंदौर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत हाउसकीपिंग का काम करता है। उक्त अपराध थाना जूनी इंदौर क्षेत्र का होने से आरोपियो को अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस थाना जूनी इंदौर के सुपुर्द किया गया है। आरोपियो से इंदौर शहर एवं शहर के आसपास हो रही लूट की घटनाओं के संबंध मे पूछताछ की जा रही हैं। अपराध मे अन्य आरोपियों की संलिप्तता जाहिर होने पर उनके विरू़द्ध भी सख्त कार्यवाही की जावेगी।


No comments:

Post a Comment