Friday, November 17, 2017

चोरी की गाड़ी को बेचने की फिराक में घूम रहे, तीन वाहन चोर क्राइम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में,


इन्दौर-दिनांक 17 नवंबर 2017-शहर में चोरी, नकबजनी आदि की वारदातों पर नियत्रंण हेतुमुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, पूर्व अपराधियों व संदिग्धों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम ब्रांच) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा क्राइम ब्रांच की टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
      क्राइम ब्रांच द्वारा शहर में हो रही वाहन चोरी की वारदातों पर लगान लगाने हेतु टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा शहर के समस्त थाना क्षेत्रों में इस संबंध में अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। इसी कड़ी में मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर थाना सेन्ट्रल कोतवाली क्षेत्र से तीन संदिग्धों 1. नफीस पिता मो. शरीफ (19) निवासी प्रकाश का बगीचा जूनी इन्दौर, 2. मो. सुल्तान पिता अब्दुल शकुर (22) निवासी ग्रीन पार्क कालोनी चंदन नगर इंदौर तथा कुन्दन पिता मानसिंग राजावत (23) निवासी 15/2 कटकटपुरा लाल मंदिर के सामने रावजी बाजार इन्दौर, जो की एक बिना नम्बर प्लेट की एक्टिवागाड़ी को लेकर, बेचने की फिराक में घूम रहे थे, जिन्हे टीम द्वारा संजय सेतु टर्निंग पाइंट पर से रोककर पकड़ा गया।
      आरोपी नफीस ने पूछताछ में बताया कि वह इन्दौर में वाटर सप्लाइ करने का काम करता है, जबकि सुल्तान लाहौरी का काम करता है तथा कुन्दन स्वयं का आटो रिक्शा चलाता है। आरोपियों से बिना नम्बर की एक्टिवा गाड़ी तथा उसके कागजात के बारें में पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये। टीम द्वारा जांच करने पर उक्त एक्टिवा गाड़ी का नम्बर एमपी-66/एमसी-6199 पाया गया जो कि, प्रभाकर नागेरकर पिता लक्ष्मण नागेरकर निवासी म.नं. 70 द्वारकापुरी वार्ड रूईकवार जिला बुरहानपुर का होना पायी गयी। उक्त गाड़ी के चोरी होने की रिपोर्ट थाना शिकारपुरा जिला बुरहानपुर में दर्ज है। आरोपियों ने बताया कि उन्होने लगभग 6 माह पूर्व उक्त गाड़ी बुरहानपुर से चुराई थी, जिसे यहां लेकर आ गये थे। टीम द्वारा उक्त आरोपियों को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना सेन्ट्रल कोतावाली के सुपुर्द किया गया है।  आरोपियों से शहर या शहर के बाहर हुई वाहन चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है, जिसमें और भी गाड़िया मिलने की संभावना है।


No comments:

Post a Comment