Tuesday, September 12, 2017

इन्दौर यातायात पुलिस ने निकाली हेलमेट रैली


इन्दौर-दिनांक 12 सितम्बर 2017-शहर में सुरक्षित यातायात एवं दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्‌देश्य से आज दिनांक 12 सितम्बर 2017 को पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा 250 बाईकों को हरी झण्डी देकर हेलमेट रैली को रवाना किया गया। उक्त रैली का मुख्य उद्‌देश्य आमजनता को हेलमेट के प्रति जागरूक करना एवं यह बताना था कि हेलमेट पुलिस की चालानी कार्यवाही से बचने के लिये न पहना जाये अपितु अपनी सुरक्षा हेतु इसका उपयोग किया जायें।
            रैली का शुभारंभ करते हुए, अपने संबोधन में डीआईजी इन्दौर द्वारा यह भी बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों में सर्वाधिक मृतक, दो पहिया वाहन चालक होते है तथा उसमें भी सर्वाधिक मृत्यु केवल सिर में चोंट लगने के कारण होती है। 

            इन्दौर पुलिस द्वारा इस रैली के माध्यम से जनता से अपील की गयी कि वे अपनी सुरक्षा हेतु हेलमेट का उपयोग अवश्य करें। अब इन्दौर पुलिस द्वारा हेलमेट का उपयोग न करने वालों पर सखती से कार्यवाही की जावेगी। रैली में विभिन्न समूहों के 250 बाईक राईडर शामिल हुये। रैली रीगल चौराहा से प्रारंभ होकर हाईकोर्ट चौराहा, लेटर्न चौराहा, जंजीरवाला चौराहा, पलासिया चौराहा, भंवरकुआ चौराहा, टॉवर चौराहा, मच्छी बाजार होते हुए, रैली का समापन राजवाडा पर हुआ।

No comments:

Post a Comment