Thursday, March 16, 2017

क्राईम ब्रांच द्वारा बीमा अस्पताल के पास हुए अंधे कत्ल का पर्दाफाश, आरोपी द्वारा मोबाइल लूटने के लिये की गयी थी हत्या


इन्दौर-दिनांक 16 मार्च 2017-पुलिस थाना तुकोगंज क्षेत्रान्तर्गत बीमा अस्पताल के पास दिनांक 78 मार्च 2017 की दरम्यानी रात को विनोद पिता झमेरी की किसी अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या कर दी गयी थी। उक्त घटना पर पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इन्दौर हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा तत्काल घटना की पतारसी कर आरोपीगण को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये थे। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय मो. युसुफ कुरैशी व अति. पुलिसअधीक्षक क्राईम श्री अमरेन्द्र सिहं चौहान द्वारा क्राईम ब्रांच को उक्त मर्डर मे पतारसी करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश देकर लगाया गया। पुलिस थाना तुकोगंज मे उक्त घटना पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्र. 128/17 धारा 302 भादवि के अन्तर्गत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। क्राईम ब्रांच को घटना दिनांक को बीमा अस्पताल के पास रात को दो व्यक्तियो के लड़ाई झगडे की होने की खबर लगने पर क्राईम ब्रांच द्वारा लगातार 48 घन्टे तक घटना स्थल के आसपास गुमटी वालो व दुकानदारो तथा मंदिर पर आने वालो, मंदिर पर वैठने वालो से चर्चा पतारसी की गई तो टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि भंडारी पुल के नीचे रहने वाला एक लडका जो कि रोज शराब के नशे मे रहता है एवं शराब पीने के लिये ही कमाता है।
उक्त जानकारी के आधार पर क्राईम ब्रांच द्वारा कालका माता मंदिर भन्डारी पुल के पास अपना जाल बिछाया गया, जिसमें पता चला कि गौतम नाम का एक लडका है जो कि केवल शराब पीने भर के लिये मजदूरी करता है एवं भंडारी पुल के नीचे गौतम की बहन रेखा पति रामसिह रहते है उसके पास ही गौतम के माता पिता भी रहते है वहीं रहता है। गौतम पहले भी थाना परदेशीपुरा के धारा 307 भा.द.वि. के मामले मे सैन्ट्रलजेल से सजा काट कर आया है। इस पर पुलिस की गौतम पर और शंका गहराई। क्राईम बांच द्वारा गौतम को ढूढने के लगातार प्रयास किये गये तो खबर लगी कि गौतम मालवा मिल कलाली के पास खडा हुआ है जिसके दाहिनी आँख के पास चार पांच दिन पुरानी चोट का निशान है। उक्त सूचना  पर तत्काल कार्यवाही करते हुये क्राईम बांच व थाना तुकोगंज की पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी की जाकर गौतम को पकडा गया।
                गौतम से पूछताछ की गई तो आरोपी गौतम पिता रमेश वर्मा (चौहान) उम्र 26 साल निवासी 20 भन्डारी पुल के नीचे शील कैपं कालका माता मंदिर पास थाना परदेशीपुरा जिला इंदौर का रहना बताया। और बताया कि दिनांक 07.03.17 को उसने मालवामिल कलाली से देशी शराब लेकर शराब पीकर गौतम भंडारी अस्पताल तरफ जा रहा था तो इतने मे इसकी नजर उधर से आ रहे विनोद (मृतक) की जेब मे रखे मोबाइल पर पड़ी तो आरोपी गौतम ने विनोद का पीछा करना शुरू कर दिया। मृतक विनोद जैसे ही बीमा अस्पताल के पास कबाडी की दुकान के बगल से घुसा वैसे ही आरोपी गौतम वर्मा ने उससे मोबाइल छीनने की कोशिश की जिस पर से विनोद द्वारा विरोध किया गया इस विरोध के दौरान आरोपी गौतम को दाहिनीआँख की भौह के पास चोट आई थी। चोट आने पर आरोपी गौतम द्वारा एक पटिया का टुकडा उठाकर विनोद के पीछे दो वार मारा जिससे विनोद गिर गया तो आरोपी ने विनोद के जेब से मोबाइल निकाल लिया तथा उसकी जेब की ओर तलाशी लेने के लिये उसने विनोद का पेंट खिसका कर उसकी जेब से पर्स निकाला व वहां से भाग गया।
मोबाइल के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी गौतम ने बताया कि मोबाइल को उसने जगदीश की लकडी का फर्नीचर बनाने की दुकान कल्याण मिल के आगे पर काम करने वाले अशोक को होली जलने वाले दिन 1200 रूपये मे बेच दिया था। जिसके अशोक ने 580 रूपये व अपना इंटेक्स कंपनी का स्क्रीन टूटा हुआ मोबाइल गौतम को दिया। अशोक पिता वित्त्ल कापडे (36) निवासी ग्राम अजन्दा थाना मनावर जिला धार की तलाश की जाकर मृतक विनोद का मोबाइल अशोक से जप्त किया गया तथा अशोक का मोबाइल गौतम के पास से मिला एवं मृतक का लूटा हुआ पर्स भी गौतम से बरामद किया गया है, जिसमे मृतक विनोद का वोटर आईडी एवं आधार कार्ड भी मिला है। आरोपी गौतम से और पूछताछ की जा रही है। 
                आरोपी गौतम एक अपराधिक प्रवृत्ति का होकर, इसके विरूद्ध शहर के परदेशीपुरा, सराफा,पंढरीनाथ, हीरानगर, छोटीग्वाल टोली, सदर बाजार, विजय नगर थानो मे मारपीट व अवैध हथियार रखने के कुल 10 अपराध पंजीबद्ध है। 




No comments:

Post a Comment