Monday, February 13, 2017

फरार गांजा तस्कर, पुलिस थाना हीरा नगर द्वारा गिरफ्तार


इन्दौर 13 फरवरी 2017-शहर में अपराधों एवं अपराधियों पर नियंत्रण हेतु अपने मुखविर तंत्र को सक्रिय कर बदमाशों एवं असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक महोदय इन्दौर शहर श्री हरिनारायणा चारी मिश्र व पुलिस अधीक्षक इन्दौर (पूर्व) श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के द्वारा जिले के सभी अधिकारियों को दिये गये हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना हीरा नगर द्वारा एक फरार गांजा तस्कर को उज्जैन से पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
पुलिस थाना हीरानगर द्वारा पूर्व में अवैध मादक पदार्थ गांजे के कारोबार में संलिप्त आरोपियों महेश उर्फ बन्ते पिता बाबूलाल प्रजापति, मोहित पिता शिवा उपाध्याय, अभिषेक पिता बालकृष्ण चौरसिया तथा गोपाल पिता रामसुमेर पटेल को गिरफ्तार कर, उनके कब्जे से एक किलो 650 ग्राम अवैध गांजा बरामद कर, एन.डी.पी.एस. एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। विवेचना के दौरान पूछताछ पर आरोपियों ने सुनील उर्फ चनेवाला निवासी दौलतगंज उज्जैन से गांजा खरीदना बताया था, जो कि थाना देवास गेट उज्जैन का सूचीबद्ध अपराधी है। सुनील और उसका भाई संजू दोनों चनेवाला के नाम से गांजा बेंचने के लिए कुखयात हैं। संजू और सुनील के ऊपर अवैध गांजा के बेंचने सहित करीब एक दर्जन से अधिक अपराध उज्जैन में व अन्य जगहों पर पंजीबद्ध है। उक्त जानकारी के आधार पर प्रकरण में पुलिस थाना हीरानगर की टीम ने दिनांक 12.02.17 को उज्जैन से आरोपी सुनील उर्फ चनेवाला पिता शीतल प्रसाद गुप्ता (40) निवासी 2 दौलतगंज सब्जी मण्डी के पीछे उज्जैन हाल 140 तिरुपति एवेन्यु आगर रोड थाना चिमनगंज उज्जैन को उसके नये घर से गिरफ्तार किया है।
प्रकरण में सुनील उर्फ चनेवाला घटना दिनांक से फरार चल रहा था, जो उज्जैन में ही घर छोडकर दूसरे घर में किराये से छिपकर रह रहा था, जो पुलिस की नजरो से बच न सका। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

उक्त फरार आरोपी को पकडने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हीरा नगर श्री शशिकांत चौरसिया के नेतृत्व में, उनि एस.एस. सोलंकी, प्रआर. लक्ष्मण, प्रआर. आशाराम तथा महिला आरक्षक आशा की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment