Monday, January 30, 2017

अवैध मादक पदार्थो के विरुध्द इंदौर पुलिस का शिकंजा, 38 कि.ग्रा. अवैध गांजे के साथ 4 तस्कर मय वाहन के गिरप्तार


इन्दौर-दिनांक 30 जनवरी 2017-इंदौर शहर में अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर श्री हरिनारायणा चारी मिश्र के निर्देशन में इन्दौर पुलिस द्वारा विभिन्न अभियान चलाये जा रहे है। इसी श्रृंखला में हाल ही में उप पुलिस महानिरीक्षक द्वारा पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ करैशी व अति. पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्री अमरेन्द्र सिंह को इंदौर शहर मे गांजा जैसे अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले तत्वो के विरूध्द अभियान चलाने के निर्देश दिऐ थे। उक्त निर्देश के तारतम्य में उन्होने शहर की सीमा से अन्य जिलो की सीमा के अन्तर्गत आने वाले जंगल के रास्तों को चिन्हित कर देवास व धार जिले की सीमा से जंगल के रास्तों से गांजे जैसे मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले तत्वों की धरपकड़ करने के लिये थाना प्रभारी अपराध शाखा नलिन बुधोलिया के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर लगाया गया।
पुलिस टीम व्दारा द्वारा मुखबिरों के माध्यम से सूचना संकलित कर उदय नगर जिला देवास की ओर से आने वाले जंगल के रास्तों पर विशेष निगाह रखी जाने लगीजिसके परिणाम स्वरुप अपराध शाखा टीम की सूचना पर थाना खुड़ैल क्षेत्र में दिनांक 30.01.17 को पुलिस थाना खुड़ैल ने उदयनगर-कंपेल रोड पर ग्राम सनावदिया के पास अवैध गांजे की तस्करी करने व बेचने वाले दो तस्करों 1. छगन पिता जोगीलाल भिलाला निवासी ग्राम सिराली बीड़ थाना उदयनगर जिला देवास व 2. शेखर पिता आनंद गोस्वामी निवासी-देवगुराड़िया को मोटरसायकल से करीब 21 किलो गांजा लाते हुए पकड़ने में सफलता हासिल की।
                इसी प्रकार पुलिस थाना सिमरोल व्दारा भी अपराध शाखा टीम की सूचना पर ही थाना सिमरोल क्षेत्र में जिले की सरहद सीमा में तिंछा रोड़ घोसीखेड़ा जंगल में अवैध गांजे की तस्करी करने व बेचने वाले दो तस्करों 1. मनोहर पिता रामाजी निवासी ग्राम पिवड़ाय एवं 2. मांगीलाल पिता बद्रीलाल खाती निवासी कम्पेल को हीरोपुक मोटरसायकल से करीब 17 कि.ग्रा. अवैध गांजा लाते हुए पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। उक्त चारों गांजा तस्करों से कुल-38 कि.ग्रा. गांजा जप्त कर इनके विरूध्द पुलिस व्दारा 8/20 एन.ड.पी.एस एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही कर इन्हे गिरप्तार किया गया है। इनमें गांजे का मुखय तस्कर छगन भीलाला है जिससे कड़ी पूछताछ की जा रही हैजिससे मादक पदार्थ के अन्य स्त्रोतों के बारे में ओर भी कई खुलासे हो सकते है। 

उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर के निर्देशन में चलाये जा रहे इस अभियान से जंगल के रास्ते आप-पास के जिलो से इंदौर शहर मे गांजा लाने वाले त्तत्वो में हडकंप मचा हुआ है। उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ने बताया कि, इन्दौर पुलिस द्वारा आगे भी इसी प्रकार की सख्त कार्यवाही की जाती रहेगी एवं शहर मे किसी भी स्थिति में गांजे व अन्य मादक पदार्थो का सेवन नहीं होने दिया जावेगा।


No comments:

Post a Comment