Saturday, October 15, 2016

चोर रंगे हाथ कनाडिया पुलिस द्वारा गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 15 अक्टूबर 2016- उप पुलिस महानिरीक्षक महोदय इंदौर शहर इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह के द्वारा चोरी नकबजनी की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु उचित दिशा निर्देश दिये गये थे उक्त निर्देश के तारतम्य में थाना प्रभारी कनाडिया श्री जगदीश गोयल एवं उनकी टीम को घर में प्रवेश रहे चोरों मे से एक आरोपी को रंगे हाथों पकडने में महत्वपूर्ण सफलाता प्राप्त हुई है। 
आज दिनांक 15.10.16 को 02.30 बजे मोटर साइकिल सवार एक व्यक्ति ने बताया कि मोर्या गार्डन मे लोकेश तिवारी के मकान मे कुछ चोर घुस गये है। तब पुलिस टीम व्दारा तत्परता दिखाते हुये तुरंत मौके पर पहुंची। लवकुश तिवारी के मकान पर पुलिस को देखते ही घर मे घुसे चोरो इधर उधर भागने लगे, जिसमे से एक बदमाश को पुलिस टीम व्दारा अपनी मुस्तेदी तथा तत्परता से धर दबोचा गया। आरोपी से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम निरंजन पिता राजमल जाति कंजर (26) निवासी चिड़ावत टोंक खुर्द जिला देवास बताया। पूछताछ करने पर लवकुश तिवारी के पुत्र निलांग तिवारी (26) ने बताया कि रात मे इनका पालतु कुत्ता जोर-जोर से घर के अंदर भौंक रहा था, जिसकोदेखने के लिये नीचे आया तो नीचे कमरे मे कुछ लोगों की आवाजें आ रही थी तभी वापस अपने रुम मे जाकर अपने पिता लवकुश तिवारी जो जबलपुर गये हुये थे, को फोन लगाकर बताया। जिन्होने अपने परिचित यूनूस खान को फोन करके घर जाकर देखने के लिये कहा। तो यूनूस द्वारा रास्ते मे वैभव नगर मे पुलिस मोबाईल गस्त पार्टी को साथ लेकर हमारे घर पर आये और गाडी की लाईट देखकर चोर इधर उधर भागने लगे। जिसमे से एक आरोपी को इलेक्ट्रानिक तिजोरी व एक बैग जिसके अंदर चाँदी का सामान ( दो कटोरी बडी, दो कटोरी छोटी, एक छोटी गणेश जी की मुर्ती, दो दीपक एक गिलास, एक अगरबत्ती का स्टेण्ड, तीन जोड़ी बच्चे के कड़े 5 जोडी पायल, एक हार, एक कमरबंध, एक टीका, एक सिन्दूरदानी, दो ब्रेसलेट सभी चांदी के ) सहित धर दबोचा गया। 
      पूछताछ करने पर फरियादी निलांग तिवारी, चौकीदार मोनू व उसकी पत्नी संतोषी व चौकीदार के साले ने बताया कि इनके व्दारा चोरी करने का विरोध करने पर चिल्लाने पर बदमाशो ने मोनू व उसके साले को बांध दिया था और डराकर नहीं चिल्लाने की धमकी दी थी। 
     फरियादी निलांग की रिपोर्ट पर पुलिस थाना कनाडिया पर अप. क्र. 422/16 धारा 457, 380,382 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया। शेष आरोपियों की तलाश जारी है। 
उक्त आरोपी को पकडने में थाना कनाडिया श्री जगदीश गोयल एवं उनकी टीम के सउनि के.के. शर्मा पीसीआर कनाडिया पर तैनात प्रआर अम्बाराम, पातलिया,  आर. पप्पु सिंह की सराहनीय भूमिका रही है। जिन्होने रात्रि गस्त के दौरान तत्परतापूर्वक कार्य करते हुये आरोपी को धर दबोचा जिससे बड़ी घटना पर अंकुश लगा।


No comments:

Post a Comment