Tuesday, September 27, 2016

मासूम बालक का अपहरण करने वाला आरोपी, पुलिस थाना विजय नगर की गिरफ्त में



इन्दौर-दिनांक 26 सितम्बर 2016-पुलिस थाना विजय नगर क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 25.09.16 को रात्रि 11.00 बजे फरियादी संतोष मुजाल्दे निवासी रामनगर बड़ी भमौरी इंदौर ने रिपोर्ट किया कि आज दिनांक 25.9.16 को 12.00 बजे पड़ोस में रहने वाला रमेश पिता जयसिंह राठौर निवासी बड़ी भमौरी इंदौर नाम का व्यक्ति, उसके 03 वर्ष के बालक विक्रम मुजाल्दे को चॉकलेट खिलाने के बहाने कहीं लेकर चला गया है। यह बात फरियादी की पत्नी सुनीता ने शाम 06.00 बजे उसके काम से घर लौटने पर बतायी। उसकी पत्नी सुनीता एवं आसपास के लोगों ने दोनों की तलाश की, जब लड़का नहीं मिला तो फरियादी संतोष मुजाल्दे रिपोर्ट करने थाने पर आया। फरियादी की रिपोर्ट पर तत्काल अप. क्रं. 778/16 धारा 363 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर, कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना विजय नगर की टीम बालक व आरोपी की तलाश मे लग गई।
उक्त मामला मासूम बालक के अपहरण का होने से प्रकरण की संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा तत्काल अपह्‌त बालक की पतारसी कर, आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व इन्दौर श्रीमती मोनिका शुक्ला के मार्गदर्शन में, थाना प्रभारी विजय नगर की टीम को लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान बालक की पतारसी के साथ फरियादी द्वारा बताये गये आरोपी की तलाश के भी हरसंभव प्रयास किये गये। पुलिस के द्वारा किए गए प्रयासों के चलते आरोपी पर काफी दवाब बढ़ा तो आरोपी सुबह04.00 बजे बच्चे को उसके घर के पास छोड़कर भाग गया, परन्तु पुलिस ने आरोपी को ढूंढ़ना जारी रखा और अंततः आरोपी को पकड़ने में  सफलता मिल गयी। आरोपी ने पूछताछ पर लेन-देन के विवाद पर घटना घटित करना बताया है। परन्तु विवाद के मामले को लेकर एक मासूम बालक के अपहरण की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को 24 घण्टे के भीतर गिरफ्‌तार कर, बालक को बरामद करने में सफलता मिली है।

           उक्त आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी, विजयनगर श्री प्रशांत यादव के नेतृत्व में उनि वी.के. रघुवंशी एवं टीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment