Wednesday, August 10, 2016

होटल से कूदकर जान देने वाली युवती के प्रकरण में तीन आरोपी गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 10 अगस्त 2016-पुलिस थाना तुकोगंज द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत होटल लेमन ट्री से कूदकर जान देने वाली युवती के प्रकरण में तीन आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
दिनांक 07.08.16 की रात्रि 09.00 बजे पुलिस थाना तुकोगंज पर सूचना प्राप्त हुई थी कि होटल लेमन ट्री की चौथी मंजिल की बालकनी से एक युवती नीचे गिर गयी हैं। उक्त सूचना पर तुरंत थाना प्रभारी तुकोगंज एवं अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे जहां पाया कि एक युवती जिसका नाम शिल्पु पिता रमेश सिंह भदोरिया निवासी गायत्री विहार ग्वालियर हाल निवास खंडवा नाका इंदौर अपने किसी मित्र के साथ होटल के कमरा नंबर 418 में अपने कुछ मित्रो से मिलने आयी थी, तथा लगभग 08.45 बजे अचानक रूम नंबर 418 की चौथी मंजिल की बालकनी से नीचे गिर गयी हैं जिसके कारण उसके सिर तथा शरीर में गंभीर चोंटे आयी तथा मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गयी थी। घटना पर से पुलिस थाना तुकोगंज द्वारा मर्ग क्र 32/16 कायम कर जांच प्रारंभ की गई।
पुलिस द्वारा जांच पर से पाया कि मृतिका युवती शिल्पु भदौरिया अपने एक बायफ्रेंडआशुतोष जौहरे पिता सुधाकर जौहरे (23) निवासी शास्त्रीनगर ग्वालियार हाल मुकाम खंडवा नाक श्रीयंत्र नगर इंदौर के साथ एक ही मकान में किराये से रह रही थी तथा दोनो ही ओल्ड पलासिया में 308 कंचन सागर अपार्टमेन्ट ट्रेड इंडिया रिसर्च में नौकरी करते थे। घटना दिनांक को आशुतोष अपने एक ग्वालियर के पुराने दोस्त शैलेन्द्र पिता पवन सारस्वत निवासी पारसविहार ग्वालियर तथा एक अन्य नीरज पिता हर्ष दंडोतिया निवासी 58 पारस विहार ग्वालियर, जो कि इन्दौर की होटल लेमन ट्री में रूके हुये हैं, जिनसे मिलने के लिये आशुतोष, शिल्पु भदौरिया को लेकर दिनांक 07.08.16 की शाम लगभग 07.00 बजे होटल लेमनट्री रूम नंबर 418 में पहुंचे। वहां पहुंचने के पूर्व ही रास्ते में शिल्पु एवं आशुतोष की आपस में अनबन हो गयी थी जिसके कारण होटल के कमरे में पहुंचने पर शिल्पु कुछ नाराज थी। होटल में कमरे के अंदर मौजूद नीरज, शैलेन्द्र तथा एक टेटू बनाने वाला लडका राजेन्द्र शराब पी रहे थे तथा सिगरेट भी पी रहे थे। कमरे के अंदर का माहौल देख शिल्पु ने आशुतोष से ऐतराज करते हुये नाराजगी जतायी तथा बालकनी में चली गयी, जहां आशुतोष एवं शिल्पु में बहस एवं विवादहुआ। शिल्पु इस बात पर नाराज थी कि यहां सब शराब सिगरेट पी रहे हैं, तो ऐसे दोस्तो के बीच आशुतोष उसे वहां क्यो लाया तथा इस बात को लेकर बात यहां तक पहुंची कि दोनो ने अपने संबंध तोड लेने की बात कही। इन सब बातों से शिल्पु नाराज तो थी ही तथा बालकनी में ही खडी थी तो वह आशुतोष बोली में यहां बालकनी से कूदकर जान दे दूंगी, इस पर आशुतोष ने शिल्पु से कहा कि तुम्हे जो करना है करों, कूदना हैं तो कूद जा, ऐसा कहकर आशुतोष बालकनी से अंदर कमरे में जाने के लिये मुड़ा ही था कि शिल्पू एक दम से वालकनी की रेलिंग पर ऊपर चढ़ी और नीचे कूद गयी जिससे शिल्पु नीचे जा गिरी थी तथा सिर में गंभीर चोंट आने से मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गयी।
                घटना के बाद आशुतोष ने अपनो दोनो मित्रो शैलेन्द्र एवं नीरज को नीचे साथ चलकर इस बात की सूचना देने को कहा तो, दोनो ने जाने से इंकार कर दिया। जिस पर आशुतोष अकेला नीचे होटल रिसेप्शन पर सूचना देने गया, इसी बीच दोनो युवक नीरज दंडोतिया एवं शैलेन्द्र सारस्वत तुरंत अपना सामान समेटकर होटल से फरार हो गये थे।

     उक्त घटना पर पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्रीसंतोष कुमार सिंह द्वारा शीघ्र ही प्रकरण में जांच कर, स्थिति स्पष्ट करते हुए, आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक इंदौर पूर्व श्रीमती मोनिका शुक्ला के मार्गदर्शन में पुलिस थाना तुकोगंज टीमें गठित की जाकर मामले में तुरन्त जांच प्रारंभ की गयी। जांच के दौरान दोनो फरार युवको नीरज एवं शैलेन्द्र को ग्वालियर से हिरासत में लेकर इंदौर लाया गया तथा तीनो युवकों आशुतोष, शैलेन्द्र एवं नीरज से पूछताछ के बाद संपूर्ण घटनाक्रम का खुलासा होने पर प्रकरण में धारा 306,201,34 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर तीनो आरोपियों आशुतोष, शैलन्द्र, एवं नीरज को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।




No comments:

Post a Comment