Monday, November 23, 2015

डकैती की योजना बनाते, 06 आरोपी पुलिस की गिरफ्‌त में, आरोपियों के कब्जे से 4- पिस्टल, 1-देशी कट्‌टा, 08 जिन्दा कारतूस, पेंचकस तथा लोहे की राड बरामद

इन्दौर-दिनांक 23 नवम्बर 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर इन्दौर श्री संतोष कुमार
सिंह के निर्देशन में गंभीर अपराधों में फरार एवं गंभीर अपराधों को अंजाम देने वाले  अपराधियों के विरूद्व चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत क्राईम ब्रांच एवं थाना राऊ पुलिस की टीम को डकैती की योजना बनाने वाले अपराधियों को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्र्राप्त हुई कि कुछ लोग राऊ पीथमपुर रोड़ ओवर ब्रीज के नीचे आज रात को इकट्‌ठा होंगे और वहां से कहीं पर डकैती डालने जाएगे जिसके लिए ये लोग हथियारों की व्यवस्था करने में लगे है। मुखबिर की सूचना पर क्राईम ब्रांच एवं पुलिस थाना राऊ की टीम के साथ संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए, बदमाद्गाों के आने के पहले ही ओवर ब्रीज के नीचें दोनों टीमों को ले जाकर गड्‌ढों एवं झाडीयों में ले जाकरछुपा दिया। काफी समय पशश्चात करीब 10:00 बजे रात एक-एक कर सारे बदमाश इकट्‌ठा हो गए एवं ब्रिज के नीचें रेल्वे पटरी पर सार्थक कांलोनी में डकैती डालने की योजना बनाने लगे तभी थाना प्रभारी राऊ द्वारा बदमाशो को सरेंडर होंने की चेतावनी दी गई। पुलिस की चेतावनी सुनते ही बदमाशो मे अफरातफरी मच गई तभी छुपी हुई टीम द्वारा तुरंत घेराबंदी कर बदमाशो को दबोच लिया गया।

पुलिस द्वारा बदमाशो से पूछताछ करने पर अपने नाम 1. अकरम पिता हनीफ शेख नि. इंदौर, 2. विकास पिता मुन्नालाल नि. इंदौर, 3. अर्जुन पिता अशोक सिंह नि. इंदौर, 4. जहीर शेख पिता अब्दुल शेख नि. इंदौर, 5. शाह मोहम्मद पिता ताज मोहम्मद नि. इंदौर एवं 6. सागर सिंह पिता लाभ सिंह नि. इंदौर बताया। बदमाशो से पूछताछ कर तलाशी लेने पर इनके कब्जे से कुल 4 पिस्टल, 1 देशी कट्‌टा, 8 राउंड, अलमारी एवं दरवाजों के ताले खोलने के लिए एक चाबी का गुच्छा, पेचकस, एवं लोहे की राड, सब्बल बरामद हुए है। आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया कि उनका एक साथी राजू सिकलीगर नि. धामनोद अफरातफरी में अधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिसद्वारा सभी आरोपियो को धारा 399, 402 भादवि. एवं 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्व कर गिरफ्‌तार कर, प्रकरण विवेचना में लिया गया हैं।

पकड़े गये आरोपी पूर्व में चोरी, अवैध हथियार एवं हत्या के प्रयास जैसी वारदातों को अंजाम दे चुके है, जिसमें अकरम शेख पर थाना रावजीबाजार, संयोगितागंज, खजराना व सेन्ट्रल कोतवाली में आर्म्स एक्ट के मामले में फरार चल रहा है। बदमाश राधे उर्फ अर्जुन ठाकुर एक शातीर नकबजन है जो थाना राजेन्द्रनगर के अपराध में गिरफ्तार हो चुका है तथा शाह मोहम्मद एक शातीर वाहन चोर है। अपराधियों ने पूछताछ पर बताया कि इन प्रकरणों के निराकरण के लिए एवं अन्य खर्चो के लिए रूपयों की आवश्यकता होने पर इन्होंने अपने साथी सागर को बताया,  तो सागर ने अपने रिश्तेदार राजू सिकलीगर के माध्यम से हथियारों की व्यवस्था कराई तथा सभी को राऊ के सार्थक कालोनी में डकैती डालने के लिए ओवर ब्रीज के नीचें बुलवाया परंतु पुलिस की सक्रियता ने  इनके आपराधिक मनसुबों को विफल करते हुए अपराध करने के पूर्व ही धरदबोचा।

    बदमाशो से हथियारों के स्त्रोत के बारे में एवं और इनके द्वारा इंदौर एवंइंदौर के बाहर और कहां-कहां वारदाते घटित की गई है इसके संबंध में पूछताछ जारी है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि गिरोह द्वारा इंदौर में किन किन बदमाशो को हथियार सप्लाय किए गए है। बदमाशो को पूर्व अपराधो में मिली जमानत भी खारिज कराने की कार्यवाही की जावेगी।

इस कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच इन्दौर एवं पुलिस थाना राऊ की संयुक्त टीम की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही

No comments:

Post a Comment