Monday, November 23, 2015

शातिर नकबजन, पुलिस थाना सिमरोल द्वारा गिरफ्‌तार


 इन्दौर-दिनांक 23 नवम्बर 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर इन्दौर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा जिले में हो रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु, सभी थानाक्षेत्रों में प्रभावी गश्त करने एवं अपने मुखबिर तंत्र को सशक्त बनाते हुए, अपराधियों की पतारसी कर उनकी शीघ्र गिरफ्‌तारी करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस थाना सिमरोल द्वारा एक शातिर नकबजन को गिरफ्‌तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।
            पुलिस थान सिमरोल क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 08.11.15 को फरियादी प्रहलाद पिता जगदीश उजीवाल, निवासी सिमरोल द्वारा रिपोर्ट की गई कि उसकी हार्ड वेयर की दुकान के गल्ले से 5 हजार रूपयें नगदी व श्रीयंत्र, किसी अज्ञात चोर ने दोपहर में चुराये है, जिसकी रिकार्डिंग उनके सीसीटीवी कैमरे में दर्ज है। फरियादी की रिपोर्ट पर अप. कं 413/15 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इसी दौरान दिनांक 08.11.15 को रात्रि में  फरियादी धर्मेन्द्र पिता सुरेश पुरे निवासी पांचमहुआ सिमरोल द्वारा रिपोर्ट की गई कि, मेनरोड़ सिमरोल पर स्थित क्षत्रिय मेवाड़ा कुमावत समाज माता मंदिर का ताला तोड़कर, कोई अज्ञात चोर मंदिर में लगा पुराना चांदी का छत्र एवं मुकुट कुल कीमती करीब 10 हजार रूपयें का चुराकर ले गया है। रिपोर्ट पर अप. क्रं 414/15 धारा 454, 380 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।
            पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान फरियादी प्रहालाद की हार्डवेयर दुकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद संदिग्ध की पहचान विनोद पिता रमेश भीलनिवासी लालबाई फुलबाई सिमरोल के रूप में हुई, जिसकी पतारसी एवं गिरफ्‌तारी हेतु पुलिस टीम लगाई गई। पतारसी के दौरान मुखबिर की सूचना के आधार पर संदिग्ध विनोद को थाना क्षेत्र से एक हीरोहोण्डा मोटर सायकल क्रं एमपी/09/आईआई/3371 सहित पकड़ा गया, जिसके कागजात के संबंध में कोई संतोषजनक जानकारी नहीं देने पर, इसके विरूद्ध धारा 379 भादवि के अन्तर्गत वाहन को जप्त कर आरोपी को गिरफ्‌तार किया गया। पुलिस द्वारा आरोपी विनोद भील से पूछताछ करने पर, उसके द्वारा पुलिस थाना सिमरोल के उक्त दोनों अपराध क्रं 413, 414/15 में नगदी तथा चांदी का छत्र व मुकुट चोरी करना स्वीकार किया गया है, जिसे पुलिस द्वारा आरोपी की निशानदेही पर बरामद किया गया है। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्‌तार करवैधानिक कार्यवाही की गई है तथा अन्य अपराधों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

            उक्त आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिमरोल श्री एस.डी. मूले के नेतृत्व में उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment