Friday, August 6, 2021

o सूनसान रोड पर चाकू मारकर मोटर सायकल लूटने वाले आरोपी 24 घंटे मे पुलिस थाना गांधीनगर द्वारा गिरफ्तार

 o   घटना मे प्रयुक्त चाकू बरामद।

o   आरोपियों के कब्जें से लुटी हुई मोटर सायकल, मोबाईल व 500 रूपयें जप्त कियें।

 

इन्दौर दिनांक 06 अगस्त 2021 - शहर मे संपत्ति संबधी अपराधों को रोकने एवं आरोपियों की पतारसी कर प्रभावी कार्यवाही करनें के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री मनीष कपूरिया द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री महेश चंद्र जैन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री डॉ प्रशांत चौबे के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक गांधीनगर श्री जयंत राठौर के निर्देशन मे थाना प्रभारी गांधीनगर श्री संतोष सिंह यादव एवं उनकी टीम द्वारा लूट की घटना का पर्दाफाश करनें मे सफलता प्राप्त की है।

                पुलिस थाना गाँधीनगर मे दिनांक 05.08.2021 को फरियादी जगदीश लौवंशी पिता रघुनाथ लोवंशी उस 42 निवासी राऊ इन्दौर ने रिपोर्ट किया कि अपनी मो.सा.क्रमांक एमपी 09 क्यु आर 2040 टीवीएस स्पोर्टस से अपने घर राऊ से हातोद कोल्ड स्टोरेज पर ड्यूटी पर जा रहा था। तभी नैनोद गांव के शमशान घाट के पास रोड पर तीन लोग एक मो.सा.लिये मिले जब उनके पास पहुँचा तो मुझसे पेट्रोल मांगा मैने कहा पेट्रोल नहीं है। और मैं आगे बडा तभी पीछे से मोटर सायकल से आकर मेरा रास्ता रोककर मेरा मुंह दबा दिया मुझसे धक्का मुक्की की।  तब एक व्यक्ति ने मुझे बाये हाथ पर चाकू मार दिया, जिससे मेरे हाथ से खून निकलने लगा। तीनो ने मिलकर मेरा पर्स निकाल लिया जिसमे 1800 रुपये व कागज थे मेरा वीवो कंपनी का मोबाईल झुमाझटकी मे गिर गया। मुझसे लूटेरो ने मोबाईल मांगा तो मैंने मना कर दिया तो धमकी देकर मोबाईल नम्बर पूछकर लूटेरो ने अपने मोबाईल से मेरा मोबाईल नम्बर डायल कर मेरा मोबाईल उठाया और मेरी मोटर सायकल उठाकर ले गये। दो व्यक्ति लंबे एक मोटा तथा ठिंगने कद का था। रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 315/21 धारा 394 भादवि का दर्ज कर तत्काल विवेचना शुरु कर अज्ञात आरोपीयों की गिरफ्तारी एवं लूटे गये माल की बरामदगी के प्रयास गंभीरता से किये गये।

                घटना स्थल के आसपास नैनोद गांव रिजलाय फाटा नावदा पंथ शराब दुकान, गांधीनगर शराब दुकान सुपर कारिडोर टी, एरोड्रम क्षेत्र गाँधीनगर क्षेत्र तथा लवकुश चौराहा, टोल टेक्स उज्जैन रोड पर लगे 100 कैमरो को अलग अलग चार टीमे बनाकर सभी को कार्य का वितरण कर तकनीकी रूप से प्रयास शुरु किये। तथा मुखबीर तंत्र को घटना क्रम बताकर मुस्तेदी से पतारसी के लिये लगाया गया। तभी विश्वसनीय मुखबीर से सूचना प्राप्त होने पर आरोपी 1. अर्जुन पिता बनेसिंह राजपूत उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम महाराज गजखेडा सांवरे इन्दौर, 2 . आकाश पिता शंकरलाल भील उम्र 27 वर्ष निवासी, हतुनिया थाना क्षिप्रा इन्दौर  3. श्रवण पिता पप्पू भील उम्र 19 वर्ष निवासी हतुनिया क्षिप्रा इन्दौर को ग्राम हतुनिया थाना क्षिप्रा से गिरफ्तार कर आरोपी अर्जुन से घटना मे लूटी गई मोटर सायकल टीवीएस स्पोर्टस क्रमाकं एमपी 09 क्यु आर 2040 तथा आकाश से घटना में प्रयोग किया गया चाकू, मोबाईल व 500 रुपये जप्त किये गये। आरोपी जितेन्द्र से पूछताछ करते बताया कि मैं अपनी बहन के घर घाटा बिलोद से वापस अपने घर जा रहा था रास्ते में मैंने तथा अर्जुन व आकाश ने उक्त घटना का प्लान बनाया था। आरोपी अर्जुन घटना का मास्टर माईन्ड है अर्जुन के विरुध्द चोरी के तीन अपराध अन्य थानों पर दर्ज है।

                उक्त सराहानीय कार्य मे थाना प्रभारी गांधीनगर श्री संतोष सिंह यादव, उनि पवन कुमार, सउनि पुष्पराज सिंह, सउनि पी.एस.चौहान, प्र.आर.कौशल, आर सुनिल आर रवि तथा नगर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सउनि देवीसिंह, आर.विजय, थाना मल्हारगंज के प्र.आर.भगवत, आर.जितेन्द्र गुर्जर व आर. शेलेन्द्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment