Wednesday, October 7, 2020

· प्रापर्टी ब्रोकिंग का कामकाज करने वाली लड़की ने किया ग्राहक को फोन, ग्राहक के मनचले भतीजे ने लिया युवती का नम्बर व करने लगा परेशान।


·        युवती की शिकायत पर आरोपी को व्ही केयर फॉर यू ने दबोचा।

 

·        आरोपी मिलने व बात करने के लिये बना रहा था दबाव, मना करने पर जान से मारने, घर से उठवाने तथा एसिड फेंकने की धमकी देता था आरोपी।

 

इंदौर -दिनांक 7 अक्टूबर 2020- इंदौर शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु उप पुलिस महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र इंदौर (शहर) द्वारा, इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री सूरज वर्मा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री गुरूप्रसाद पाराशर द्वारा महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।

           फरियादिया संजना (परिवर्तित नाम) निवासी इंदौर द्वारा लिखित शिकायती आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया था जिसमें फरियादिया ने आरोप लेख किया था कि वह बिल्डरशिप व टाउनशिप का कार्य करती है, जिसे लगातार किसी अज्ञात नंबरों से कॉल, व्हाट्सअप, वीडियो कॉल के द्वारा परेशान किया जा रहा हैं।

 

आवेदिका ने जांच के दौरान अपने कथनों में बताया कि अज्ञात व्यक्ति उसे फोन बात करने के लिये दबाव बनाता है तथा आवेदिका को उसके बारे में बताता है जैसे के उसके द्वारा पहने गये वस्त्र, उसकी लोकेशन, गाड़ी नम्बर आदि। इसके बाद आरोपी युवति से मिलने का प्रस्ताव रखता है तथा ना मिलने की दशा में उसके उपर एसिड फेंकने की धमकी दे रहा था साथ ही स्वयं को बड़ी पहुंच वाला रसूखदार व्यक्ति बताता था ताकि युवति भय के कारण उसकी शिकायत दर्ज ना कराये। अज्ञात युवक, आवेदिका को जान से मारने की धमकी, तथा घर से उठवा लेने की धमकियां देता था अतः परेशान होकर युवति ने इसकी शिकायत वी केयर फॉर यू में की।

 

           उपरोक्त प्राप्त शिकायत आवेदन पत्र को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए व्ही केयर फॉर यू की टीम द्वारा प्रारंभिक जांच के दौरान आरोपी को ज्ञात किया गया जोकि नाबालिग किशोर है तथा यहाँ किराए से रहता है व मूलतः रीवा जिले का रहने वाला है।

 

           नाबालिग आरोपी, आवेदिका को अलग-अलग नंबरों से कॉल कर परेशान कर रहा है तथा मिलने के लिये डरा धमका रहा है एवं नहीं मिलने पर एसिड डालने की धमकी दे रहा था। बाद व्ही केयर फॉर यू की टीम ने पतासाजी कर आरोपी को पकड़ा जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना कनाड़िया के सुपुर्द किया

        

          नाबालिग आरोपी  ने पूछताछ में बताया कि वह रीवा का रहने वाला है तथा कक्षा 8 वीं तक पढ़ा है । आरोपी ने बताया कि उसके चाचा के मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आया था जिसमें प्रापर्टी संबंधी लेन देन के लिये कोई लड़की बात कर रही थी उपरोक्त नम्बर आरोपी ने हासिल कर युवति को कॉल मैसेज करना आरम्भ कर दिया था तथा लडकी उसके नंबरों से कॉल अटेण्ड नही कर रही थी इसलिये अलग-अलग नंबरों से कॉल कर परेशान कर रहा था।

No comments:

Post a Comment