Wednesday, October 7, 2020

 ·        आरोपी से हुआ 02 वर्ष से लंबित वाहन चोरी की वारदात का खुलासा।

·        थाना सादलपुर क्षेत्र से चोरी कर, बुलेट वाहन को इंदौर ले आया था आरोपी।

·        फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर चला रहा था गाड़ीमित्र की गाड़ी के नम्बर को, चोरी के वाहन पर प्लेट पर डालकर चला रहा था आरोपी।

·        चेचिस नम्बर मिलाते ही घटनाक्रम का हुआ खुलासा, आरोपी डुप्लीकेट रजिस्ट्रेशन कार्ड लेकर करता रहा गुमराह।

 

इंदौर- दिनांक 07 अक्टूबर 2020- थाना क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को दिनांक 07.10.2020 को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति चोरी की बुलेट लेकर घूम रहा है जिसने लोगों तथा पुलिस से बचने के लिये अपने परिचित की बुलेट गाड़ी का नम्बर चोरी के बुलेट दोपहिया वाहन पर डाल लिया था तथा लम्बे समय से उसे उपयोग कर रहा था।

            सूचना के आधार पर क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम ने तलाश कर आरोपी अमित सोलंकी पिता रघुनाथ सोलंकी जाति भील उम्र 25 वर्ष ग्राम डेहरी बाग जिला धार हाल मुकाम  को पकड़ा जिसके कब्जे से एक लाल रंग का बुलेट दोपहिया वाहन बरामद हुआ बरामद वाहन के संबंध में दस्तावेज पूछने पर आरोपी ने वाहन की नम्बर प्लेट पर दर्ज नम्बर से मेल जोल खाता रजिस्ट्रेशन कार्ड दिखाया जिसमें दर्ज नम्बर ही वाहन की नम्बर प्लेट पर दर्ज नम्बर था किंतु चेचिस नम्बर का मिलान करने पर गड़बड़ी उजागर हो गई।

            दरअसल माजरा इस प्रकार है कि आरोपी ने उपरोक्त वाहन वर्ष 2018 में धार जिले के, डेहरी थाना बाग से चोरी किया था जिसे लेकर वह इंदौर आ गया था यहाँ आकर उसने अपने एक मित्र जिसके पास बुलेट थी उसके रजिस्ट्रेशन कार्ड की डुप्लीकेट कॉपी आरोपी ने बनवा कर अपने पास रख ली तथा उसका नम्बर चोरी के वाहन की नम्बर प्लेट पर दर्ज करा लिया। आरोपी से थाना सादलपुर जिला धार में चोरी गये वाहन क्रमांक 157/18 धारा 379 भादवि के अनसुलझे मामले का खुलासा किया जाकर आरोपी अमित को गिरफ्तार किया गया जिसे अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना सादलपुर जिला धार के सुपुर्द किया गया है।



No comments:

Post a Comment