Tuesday, June 2, 2020

प्रेस नोट


इन्दौर पुलिस   ------====-----   Citizen  COP

इंदौर- दिनांक 02 जून 2020- कोरोना के वैश्विक महासंकट और दो महीने से ज्यादा के देशव्यापी लॉक डाउन ने हमें सुरक्षा के बारे में बहुत कुछ समझाया हैं । आज सभी नागरिको को इस बात का एहसास हो गया हैं कि कोरोना से बचाव ही एक तरह से इस बीमारी का उपचार हैं ।
               सामजिक दूरी बनाये रखना , आँख , नाक और मुँह को मास्क रुमाल या गमछा आदि से ढांक कर रखना । बाहरी किसी वस्तु को कम से कम छूना या छूने के बाद हाथ साबुन से धोना या सेनीटाइज करना आदि ।
               लॉक डाउन हमेशा नहीं रह सकता और अब सभी को इस बात का पता चल चुका है कि अब इस महामारी के साथ ही , पर सुरक्षित तरह से रहने की आदत डालना ही एक बेहतर उपाय हैं । अब जब देश प्रदेश में लॉक डाउन खुल रहा हैं वहीं इस बात की चिंता भी बढ़ जाती है कि हज़ारो लाखो लोग जो अभी तक घरों में सीमित थे अब सभी सड़को पर निकलेंगे , ऑफिस और समय के अनुसार अलग अलग दुकानों आदि में जायेंगे । इस परीक्षा के समय में इंदौर पुलिस और सिटीजन कॉप फाउंडेशन की ये एक अनूठी पहल हैं जिसमे हम सिटीजन कॉप ऐप्प के माध्यम से सभी को अपनी स्वयं की , परिवार और शहरवासियों की सुरक्षा के लिए शपथ दिलवाएंगे ।
                DIG श्री हरिनारायणचारी मिश्र के कुशल मार्गदर्शन , SP मुख्यालय श्री सूरज वर्मा के नेतृत्व में , सिटीजन कॉप फाउंडेशन के श्री राकेश जैन द्वारा डिज़ाइन किया गया ये नवीनतम फीचर संभवतः देश में अपने आप में प्रथम और अनूठा प्रयास हैं जिसमे आम जन को साथ में रखते हुए उन्हें उन्ही की और उनके आस पास के लोगो की सुरक्षा के लिए ऑनलाइन शपथ दिलवाई जा रही हैं ।
      और ये शपथ लेना भी बहुत आसान हैं । आप घर बैठे सिटीजन कॉप ऐप्प डाउनलोड कर इंदौर शहर के लिए ये शपथ ले सकते हैं । शपथ से यहाँ तात्पर्य लोगो को जागरूक करना हैं कि इस परीक्षा के समय में जब शहरवासी बाहर निकले तो उन्हें किन किन बातो को हमेशा याद रखना चाहिए ।
                इंदौर पुलिस और सिटीजन कॉप फाउंडेशन शहर और प्रदेश के सभी नागरिको के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करती हैं और आमजन से अपील करती हैं कि इस अभियान से जुड़ें और कोरोना से लड़ाई में हम सभी का साथ दें।






No comments:

Post a Comment