Wednesday, May 20, 2020

· डीआईजी इन्दौर ने हातोद व ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच, लिया लाॅक डाउन 4.0 के तहत की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा।


·        पुलिस कर्मियों के बीच पहुंच बढ़ाया उनका मनोबल एवं उत्साह

इन्दौर दिनांक 20 मई 2020 -वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुएइन्दौर पुलिस द्वारा कड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी कठिन ड्यूटी को अंजाम देते हुए, इस लॉक डाउन/कर्फ्यू आदेश का सख्ती के साथ पालन करवाया जा रहा है, जिसकी व्यवस्थाओं का द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लगातार जायजा लिया जा रहा है।

            इसी कड़ी में आज डीआईजी इन्दौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र, पुलिस अधीक्षक पश्च्मि श्री महेशचंद्र जैन के साथ थाना हातोद क्षेत्र में पहुंचकर, लाॅक डाउन 4.0 के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में दी गयी छूटों व शहरी क्षेत्र में प्रतिबंधात्मक आदेशों के क्रियान्वय के लिये पुलिस द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। उन्होनें थाने पर जाकर वहां की सभी व्यवस्थाओं के साथ पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही के बारें में जानकारी ली तथा उक्त लाॅक डाउन 4.0 के तहत ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में अलग-अलग छूटों व प्रतिबंधों के तहत क्षेत्र में लगाये जाने वालें चैकिंग पाईट्स पर और ज्यादा सर्तकता एवं मुस्तैदी से ड्यूटी करने के निर्देश दिये गये। क्षेत्र में शासन के निर्देशानुसार खुलने वाली दुकानें व फैक्ट्री आदि पर भी ध्यान देकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की लोगों को समझाईश दी जाये निर्देशित किया गया।

            इसके साथ ही उन्होनें शहरी सीमा से लगने वाले राजस्व ग्रामों छोटा  बांगड़दा, बड़ा बांगड़दा सहित आस पास के ग्रामों का भी दौरा किया जाकर बेरिकेटिंगस् व चैकिंग पॉइंट देखे और वहां पर लगे पुलिस कर्मियों के साथ संबंधित थाना क्षेत्रान्तर्गत अधिकारियों को उक्त लाॅक डाउन 4.0 के क्रियान्वयन के पालन हेतु की जाने वाली आवश्यक कार्यवाही के संबंध में दिशा-निर्देश दिये गये।

            भ्रमण के दौरान उन्होनें, पुलिसकर्मियों के बीच पहुंचकर, उनका मनोबल बढ़ाते हुए उनसे से चर्चा की व उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। साथ ही उनसे उनकी अन्य जरूरतों के बारें मे पूछते हुए, उन्हे सैनेटाईजर, मास्क आदि सुरक्षा उपकरण उपलब्ध है कि नहीं जाना। उन्होनें सभी की हौसला अफजाई करते हुए, उन्हें पूरी सावधानी और सतर्कता के साथ अपना ध्यान रखते हुए ड्यूटी करने के निर्देश दिये गये।


No comments:

Post a Comment