Monday, April 13, 2020

· CITIZEN COP App के माध्यम से corona crisis के संबंध में प्राप्त शिकायतों पर इंदौर पुलिस द्वारा की जा रही है प्रभावी कार्यवाही।




·         भीड़ एकत्रित होने, कालाबाजारी, ऊँचे दामों में राषन बेचने के अलावा अवैध शराब बिक्री तथा कोरोना संदिग्धों के संबंध में पुलिस को ऑनलाईन सूचित कर रहे हैं लोग।


वैष्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिये इंदौर पुलिस द्वारा जनता को घर बैठे सूचना अथवा मदद के लिये मैसेज पुलिस तक भेजने के लिये सिटीजन कॉप एप्प में नवीन feature, CORONA CRISIS को जोड़ा गया है। इस एप्प के report an incident नामक ऑप्शन की categories में  corona crisis नामक option के अंतर्गत आज 04 शिकायतें क्राईम ब्रांच इंदौर को कोरोना के संबंध में प्राप्त हुई जिनको संबंधित क्षेत्र के थानाधिकारी को कार्यवाही हेतु अग्रेषित किया गया है।


                प्राप्त शिकायतों में थाना एरोड्रम क्षेत्र में लोगों के जमावड़ें संबंधी शिकायत, चंदनगर क्षेत्र में शासकीय राशन बिक्री की दुकानों पर लोगों की बिना मास्क तथा बिना सुरक्षा मापदण्डों के एकत्रित होने संबंधी शिकायत, अवैध रूप से शराब बेचने वालों के संबंध में सूचना, तथा समाजबाद नगर में किसी मरीज के संदिग्ध रूप से बीमार होने संबंधी शिकायत/सूचना पुलिस को प्राप्त हुई है। उपरोक्त शिकायतों को नियमानुसार संबंधित थाना प्रभारियों को अग्रेषित कर, सूचना शिकायत की तस्दीक कर, आवश्यक प्रभावी तथा त्वरित कार्यवाही करने संबंधी निर्देशित किया गया है।
                इंदौर पुलिस आमजन से अपील करती है कि आप भी घर बैठे इस सिटीजन कॉप एप्प के माध्यम से वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने में पुलिस को सहयोग प्रदान करें तथा अफवाहों के मैसेज प्रसारण करने वाले आसामाजिक तत्वों, संदिग्ध कोरोना मरीज आदि की सूचना पुलिस को दें साथ ही दाताओं, व वोलिन्टियर, के रजिस्ट्रेशन के लिये भी आप इस एप्प के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

कोरोना हेल्पलाइन
7049124444

Also Use Citizen Cop App

No comments:

Post a Comment