Monday, April 13, 2020

पुलिस ने एक नये अंदाज में दी, लाॅक डाउन का उल्लघंन करने वाले लोगों को समझाईश



बिना वजह घूमने वालों से कराई पुलिस की ड्यूटी, वहीं कान पकड़कर बताई उन्हे वर्तमान समय में घर पर रहने की सामाजिक जिम्मेदारी

इन्दौर दिनांक 13 अप्रैल 2020 - वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोरोना बीमारी के कारण उत्पन्न इस विकट स्थिति में स्वास्थ्य व अन्य विभागों के साथ पुलिस अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ इसके संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिये लगाये गये लाॅक डाउन/कफ्र्यू का सख्ती से समझाईश देकर पालन करवा रही है। पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ज़ोन श्री विवेक शर्मा द्वारा उक्त लाॅक डाउन आदेश के पालन हेतु दिये गये निर्देशानुसार, इन्दौर पुलिस द्वारा पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर के मार्गदर्शन में आज एक नये अंदाज में लोगों को समझाईश देते हुए, संदेश दिया गया कि, वे अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए घर पर ही रहे अनावश्यक घर से न निकलें।
                  
                आज इंदौर पुलिस ने शहर के विभिन्न चैकिंग पाईन्ट्स पर लाॅक डाउन/कफ्र्यू का उल्लघंन करने वालों पर कड़ी नजर रखी गयी और प्रत्येक आने-जाने वालो से पूछताछ की गयी, जो लोग बिना किसी वाजिब कारण के सड़को पर घूम रहे थे, उन्हे उनकी गलती का अहसास करवाते हुए, उन्हे वहीं पर कुछ घंटे पुलिस की ड्यूटी करवाई गयी, जिससे कि वह जान सके की पुलिस की ड्यूटी कितनी कठिन है, और वह हमारे समाज की भलाई के लिये ही ये काम कर रही है। कहीं पर उनसे कान पकड़कर मांफी मंगवाई गयी तो कहीं पर ऐसे लोग जिन्हे पूर्व में भी समझाईश के बाद भी अनावश्यक घूम रहे थे, ऐसे लोगों की गाड़ी की हवा भी निकाली गयी, और उन्हें अनावश्यक न घूमते हुए, घर पर ही रहने की समझाईश दी गयी।

                पुलिस द्वारा इन लोगों को इस प्रकार से समझाईश देने का उद्देश्य यह है कि, वे वर्तमान के इस संकटपूर्ण समय में हम सभी की जो सबसे जरूरी जवाबदारी है कि घर पर रहे- सुरक्षित रहे, इस बात को समझे। पुलिस जो समाज हित में कार्य कर रही है, उसे सामान्य दिनों की रोक-टोक न समझतें हुए, पुलिस व प्रशासन को पूरा सहयोग करें।

                इंदौर पुलिस द्वारा शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों व ड्रोन कैमरों के द्वारा भी निगरानी रखी जा रही है। अतः सभी से अनुरोध है कि अपने स्वंय, परिवार व समाज हित में घर पर ही रहें और लाॅक डाउन आदेश का पालन करें, अन्यथा उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध उचित वैधानिक कार्यवाही की जा रही है, जो आगे भी जारी रहेगी।






No comments:

Post a Comment