Wednesday, April 22, 2020

कैदियों के क्वारेंटाईन सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे- डीआईजी




Ø असरावद खुर्द में कैदियों की बनायी जाने वाली अस्थायी जेल का दौरा कर, आवश्यक व्यवस्थाओं सहित सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के दिये निर्देश

Ø चैकिंग पाईन्ट्स पर एसपी ने दिये प्रभावी चैकिंग के टिप्स

इन्दौर दिनांक 22 अप्रेल 2020- वर्तमान में कोरोना वायरस की इस वैश्विक महामारी से इंदौर शहर में भी संक्रमण फैला है, जिसके तहत ही विगत दिनों में इंदौर की सेन्ट्रल जेल के कुछ कैदी भी इस बीमारी कोविड-19 कोरोना वायरस की चपेट में आये थे, जिनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी थी। इस बीमारी का संक्रमण अन्य कैदियों में न फैले इसी को ध्यान में रखते हुए, प्रशासन द्वारा इन कैदियों के लिये इंदौर के थाना तेजाजी नगर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम असरावद खुर्द में अस्थायी जेल बनाने की कवायद की जा रही है।
           
     इस अस्थायी जेल की व्यवस्थाओं को देखने के लिये आज दिनांक 22.04.2020 को पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा वहां का दौरा किया गया। इस दौरान उन्होनें वहां कैदियों को रखे जाने के लिये बैरिक आदि की व्यवस्थाएं देखी। वहां पर उन्हें क्वारेंटाईन करने के लिये जरूरी बातों आदि का ध्यान रखने तथा सीसीटीवी कैमरें लगवाने के साथ-साथ कैदियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिये जेल विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये। इस दौरान पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री मो. युसूफ कुरैशी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। उन्होंने पुलिस को कैदियों का क्वारेंटाईन सेंटर होने के कारण सख्त व प्रभावी चैकिंग करते हुए, चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया।
            वहीं शहर के पश्चिम क्षेत्र में चंदन नगर थाना क्षेत्रान्तर्गत जे.डी. हाॅस्पिटल को भी अस्थायी जेल बनाने की संभावना के मद्देनजर वहां की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया गया।

            इस दौरान उन्होनें एसपी पूर्व के साथ लॉकडाउन के पालन को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण भी किया। एसपी पूर्व द्वारा थाना तेजाजी नगर के चैराहे पर स्थित चल रही चेकिंग पर स्वयं खड़े होकर न केवल वाहनों को चेक कराया और अपने बल से बात करके उनका हौसला बढ़ाया और करोना से बचाव के साथ प्रभावी चैकिंग की टिप्स भी दी गई।






No comments:

Post a Comment