Wednesday, April 22, 2020

'' रुक जाना नहीं तू कहीं हार के '' गीत से आरक्षक मनोज चौधरी ने बढ़ाया, इंदौर पुलिस का मनोबल और उत्साह




इन्दौर दिनांक 22 अप्रैल 2020 - वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोरोना से उत्पन्न इस विकट स्थिति में पुलिस बहुत ही चुनौतीपूर्ण एवं कठिन ड्यूटी कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ज़ोन श्री विवेक शर्मा द्वारा पुलिस के मनोबल को बढ़ाने व उनमें सकारात्मकता लाने के लिये  'गीत हम गायेंगे, कोरोना तुम्हे हरायेंगे' कार्यक्रम शुरू किया गया हैं।

           इस कार्यक्रम के अंतर्गत आज आरक्षक मनोज चौधरी द्वारा 'रुक जाना नहीं तू कहीं हार के'  सुरीला गीत सुनाया। जिसके माध्यम से उन्होंने सभी को यह संदेश दिया कि, ये कोरोना महामारी के विरूद्ध जो हमारी लड़ाई हैं, भले ही लंबी हो और  कितनी भी समस्या आये, लेकिन हमें रुकना नहीं अपितु सभी को एकजुटता एवं सकारात्मकता के साथ अपना उत्साह बनाये रखते हुए लड़ाई को अपने अंतिम लक्ष्य तक जारी रखना हैं। मनोज चौधरी के सुरीले व जोश पूर्ण गाने को सुनकर एसपी पूर्व श्री मो. यूसुफ कुरैशी द्वारा उन्हें एक और देश भक्ति गीत देखो वीर जवानों अपने खून पे ये इल्जाम ना आए की फरमाईश की गयी,  जिसे भी आरक्षक मनोज द्वारा बड़े ही जोशीले व मनमोहक अंदाज में सुनाकर इंदौर पुलिस में एक नये उत्साह का संचार किया।

            उक्त सकारात्मकता से भरा गीत सुनाने पर पुलिस महानिरीक्षक इंदौर द्वारा आरक्षक मनोज की प्रशंसा कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।  इसी दौरान रक्षित निरीक्षक श्री जय सिंह तोमर ने इस गाने के माध्यम से बताया कि अपने देश का एक अंधा बेटा भी दुश्मन की एक गोली को कम कर सकता है। उन्होंने कहा कि हम सभी जो भी काम कर रहे हो, या जो भी कार्य हमें सौपा गया हो, चाहे वो फील्ड की ड्यूटी हो, मालखाने की हो, HCM ड्यूटी हो, कंप्यूटर ऑपरेटर की ड्यूटी हो, यदि हम उसमें अपना शत-प्रतिशत दें तो इसमें कोई संशय नहीं है कि हम इस कोरोना की जंग को जरूर जीतेंगे और कोरोना को उसके घर तक छोड़ कर आएंगे

No comments:

Post a Comment