Tuesday, April 28, 2020

पुलिस थाना संयोगितागंज और छत्रीपुरा के पुलिस कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण व स्क्रीनिंग कर दी उन्हे उचित सलाह*

**इंदौर पुलिस के लिए सुखद खबर पूर्व में जांच किए गए दस पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट आई नेगेटिव*

इन्दौर दिनांक 28 अप्रेल 2020 - वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए, लॉक डाउन/कर्फ्यू आदेश के पालन हेतु, इन्दौर पुलिस द्वारा कड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी कठिन ड्यूटी को अंजाम देते हुए, इस महामारी से वीर योद्धाओं की तरह लड़ रही है। इन कोरोना फाईटर्स पुलिस कर्मियों की सुरक्षा एवं इस बीमारी से बचाव तथा सुविधाओं का ध्यान रखते हुए, वरिष्ठ अधिकारीगण द्वारा निरंतर रूप से इन्दौर पुलिस का मनोबल बढ़ाया जा रहा है और उनके स्वास्थ्य के बारें मे भी निरंतर रूप से ध्यान रख कार्यवाही की जा रही है।
     इसी कड़ी में आज पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर ज़ोन श्री विवेक शर्मा एवं पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायण चारी मिश्र के निर्देशन में इस महामारी से बचाव व सुरक्षा की दृष्टि से इन्दौर पुलिस के जांबांजो की स्वास्थ्य देखभाल हेतु डाॅक्टरर्स की विशेष टीम ने आज दिनांक 28.04.2020 को शहर के संयोगितागंज और छत्रीपुरा थानें के लगभग 90 पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्क्रीनिंग की गयी और उनसे कोई बीमारी आदि के बारें में जानकारी भी ली गयी। इस दौरान अधिकतर पुलिसकर्मियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं पायी गयी।
 इसके साथ ही डॉक्टर्स द्वारा पुलिस कर्मियों को सावधानीपूर्वक ड्यूटी के संबंध में उचित सलाह दी गयी ।

आईजी एवं डीआईजी सर द्वारा सभी पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य की देखभाल हेतु डाॅक्टरर्स की विशेष टीम लगायी गयी है, जो निरंतर रूप से पुलिस कर्मियों की स्वास्थ्य की जांच करेगी और उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या आने पर बेहतर उपचार की व्यवस्था की जावेगी।

No comments:

Post a Comment