Tuesday, April 28, 2020

कैदियों के अस्थायी जेल का आईजी, डीआईजी ने किया निरीक्षण* *▪ कैदियों को क्वारेंटाईन किये जाने हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं सहित दिये माकूल सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश*

*▪

इन्दौर दिनांक 28 अप्रेल 2020- वर्तमान में कोरोना वायरस की इस वैश्विक महामारी से इंदौर शहर में भी संक्रमण फैला है, जिसके तहत ही विगत दिनों में इंदौर की सेन्ट्रल जेल के कुछ कैदी भी इस बीमारी कोविड-19 कोरोना वायरस की चपेट में आये थे। इस बीमारी का संक्रमण अन्य कैदियों में न फैले इसी को ध्यान में रखते हुए, प्रशासन द्वारा इन कैदियों के लिये इंदौर के थाना तेजाजी नगर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम असरावद खुर्द में अस्थायी जेल बनायी गयी है।
    इस अस्थायी जेल की व्यवस्थाओं को देखने के लिये आज दिनांक 28.04.2020 को पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर जोन श्री विवेक शर्मा, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा  पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री मो यूसुफ कुरैशी एवं संबंधित थानों के बल को लेकर वहां दौरा किया गया। इस दौरान उन्होनें वहां कैदियों को रखे जाने के लिये बैरिक आदि व्यवस्थाएं देखी। वहां पर उन्हें क्वारेंटाईन करने के लिये जरूरी बातों आदि का ध्यान रखने तथा सीसीटीवी कैमरें लगाने और उसके माध्यम से निगरानी रखने के निर्देश दिये गये। इसके  साथ-साथ कैदियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिये जेल विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये।
पुलिस को कैदियों का क्वारेंटाईन सेंटर होने के कारण सख्त व प्रभावी चैकिंग करते हुए, चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने वहां उपस्थित बल को समय - समय पर बैरिकों को चैक करने सहित वाॅच टावर लगाकर सर्च लाईट के माध्यम से लगातार निगरानी रखनें के लिए उचित दिशा-निर्देश दिये गये। उन्होनें पुलिस कर्मियों से बात करके उनका हौसला बढ़ाया और करोना से बचाव के साथ प्रभावी सुरक्षा व्यवस्था रखते हुए स्वयं का भी ध्यान रखने का कहा।

No comments:

Post a Comment