Monday, April 27, 2020

सी.सी.टी.वी देख आईजी ने दर्ज कराया प्रकरण



इंदौर 27 अप्रेल 2020 - अभी हाल ही में आईजी द्वारा पहल करते हुए शहर के सर्वाधिक कोरोना संक्रमण वाले  स्थानों पर सीसीटीवी कैमराज का जाल बिछाकर इसका 'सेंट्रल फीड' कंट्रोल रूम में उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ ही शहर में पहले से चौराहों पर मौजूद सीसीटीवी कैमराज और  आरएलवीडी का फीड भी कंट्रोल रूम में उपलब्ध कराया गया है। जिसके बाद कुल 1000 से भी अधिक कैमराज द्वारा किसी भी समय शहर में होने वाली गतिविधियों को कंट्रोल रूम  में देखा जा सकता है।
 इस व्यवस्था का प्रभावी उपयोग हो इसके लिए 3 शिफ्ट्स में ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक शिफ्ट में एक डीएसपी रैंक के अधिकारी  इसके प्रभारी होंगे एवं उनके सहायतार्थ एक टीआई  एवं पांच ऑपरेटर उपस्थित रहेंगे जो कि जब भी किसी भी स्थान पर भीड़ या अनधिकृत गतिविधि  देखेंगे उसका स्नैपशॉट लेकर आईजी द्वारा बताए गए ग्रुप पर डालेंगे। इसके बाद संबंधित थाने को अलर्ट करना कंट्रोल रूम की जिम्मेदारी होगी।नियमों का उल्लंघन करने वालों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी और प्रतिदिन इस तरह होने वाली कार्यवाहीयों का गोस्वारा  भी तैयार किया जाएगा।
आज दिनाँक 27/04/2020 को प्रातः 06:23 बजे  थाना चंदन नगर क्षेत्र में 'गोपाल डेयरी' खुली पाई जाने पर आईजी द्वारा स्वयं संज्ञान लेकर टीआई चंदननगर को निर्देशित किया गया था जिसके बाद उक्त डेयरी मालिक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई है।



No comments:

Post a Comment