Sunday, April 12, 2020

· जिला नरसिंहपुर एवं धार में पदस्थ आरक्षकों ने इंदौर में रहने वाले परिवार के लिये मांगी हेल्प लाइन से सहायता



·       इंदौर पुलिस द्वारा संचालित पुलिस परिवार हेल्प लाइन ने त्वरित कार्यवाही कर पहुँचाई आवश्यक सामग्री।

इंदौर- 12 अप्रेल 2020- वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोरोना बीमारी के कारण उत्पन्न इस विकट स्थिति में स्वास्थ्य व अन्य विभागों के साथ पुलिस भी अग्रिम पंक्ति में खड़े रहकर, बिना अपने घर- परिवार की चिंता किये अपने कर्तव्य को ही सर्वोपरि रखते हुए, उसका निर्वहन कर रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कि, इस मुश्किल घड़ी में पुलिस इस चुनौतीपूर्ण ड्यूटी को निरंतर रूप से कर सके और उसे अपने परिवार की समस्याओं के समाधान की चिंता भी न करना पड़े इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु, इंदौर पुलिस द्वारा पुलिस परिवार हेल्प लाइन सेवा शुरू की गयी हैं।

                उक्त हेल्प लाइन पर जिला नरसिंहपुर में पदस्थ आरक्षक गिरीश ने मदद मांगी कि, उनकी पुत्री आनंद बाजार पलासिया इंदौर में रहकर अध्ययन करती है, जो लॉक डाउन के कारण इंदौर में ही रुकी हुई है राशन की व्यवस्था नहीं हो पा रही हैं। इसके  कारण आरक्षक के द्वारा पुलिस परिवार हेल्पलाइन इंदौर पर फोन लगाया गया, जिसके पश्चात हेल्पलाइन के सूबेदार योगेश राजपूत व उनकी  टीम  द्वारा त्वरित कार्यवाही कर  उनकी पुत्री तक राशन पहुंचाया गया।

                इसी प्रकार धार में पदस्थ आरक्षक जिसका परिवार मुसाखेड़ी में निवासरत है परिवार में महिलाओं के अलावा अन्य कोई पुरुष सदस्य नहीं था जिसके कारण उन्हें  राशन एवं अन्य आवश्यक सामग्री प्राप्त करने में दिक्कत आ रही थी, आरक्षक के द्वारा धार हेल्पलाइन के माध्यम से इंदौर पुलिस की हेल्पलाइन से सहायता मांगी गई, जिसके चलते त्वरित कार्यवाही कर राशन एवं अन्य व सामग्री उक्त आरक्षक घर पहुंचाई गई तथा दोनों आरक्षकों के परिवारों को अन्य मदद के लिए आश्वासन दिया गया और कहा कि उनका ये पुलिस परिवार किसी भी प्रकार की समस्या के लिये हर समय सहर्ष उपस्थित हैं।
                आरक्षकों के परिवार द्वारा इंदौर पुलिस की इस हेल्पलाइन की कार्यप्रणाली से संतुष्ट होकर पूरी टीम को धन्यवाद दिया गया।

इंदौर पुलिस द्वारा संचालित पुलिस परिवार हेल्प लाइन  पुलिस परिवारों की प्रत्येक समस्या को अपनी स्वयं की परेशानी व समस्या मानकर, उसका समाधान करने का पूर्ण प्रयास कर रही हैं।



No comments:

Post a Comment