Sunday, April 12, 2020

गीत हम गायेंगे, कोरोना तुम्हें हरायेंगे: आईजी




 आज दिनांक 12/04/2020 को आईजी इंदौर श्री विवेक शर्मा ने वायरलेस सेट पर शहर के सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को संदेश देते हुए कहा कि कोरोना संकट  की इस घड़ी में आप सभी लोगों ने बहुत अच्छा कार्य किया है और आगे भी हमें इसी तरह कार्य करना है।

 पुलिस के लिए इस्तेमाल होने वाले शब्द 'COP' को 'कोरोना पुलिस' समझते हुए सहनशीलता और संवेदनशीलता के साथ हमें ड्यूटी करनी है।
 ऐसे वक्त में जब आमजन पहले से ही परेशान हैं , ऐसे में नियम तोड़ने वालों पर बल प्रयोग करने की बजाय उन्हें संदेश देने के लिए सकारात्मक कार्य जैसे ट्रैफिक ड्यूटी कराना, नाके पर ड्यूटी कराना, उनके स्वयं के द्वारा इंदौर कि जनता से माफी मांगते हुए वीडियो बनाकर उनके ही व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट्स को भेजना आदि सकारात्मक कार्य लिए जा सकते हैं ।

आईजी ने कहा कि इस संकट के दौरान आप लोगों में से कई ने अपनी सकारात्मकता एवं रचनात्मकता दिखाते हुए गीत गाकर , डांस करके एवं 'कोरोना भूत'बनकर कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक किया है जो कि सराहनीय है ।

इस पूरी लड़ाई में हमारी सकारात्मक सोच, अनुशासन और टीम वर्क ही हमें जीत दिलाएगा। इसी को बढ़ाने के लिए आईजी ने एक नई पहल करते हुए बताया कि आज से रोज सुबह 11:00 बजे 2 मिनट के लिए हम सभी पुलिस अधिकारी/कर्मचारी वायरलेस सेट पर रहेंगे और हम में से ही  कोई अपने गीत द्वारा,अनुभव द्वारा एवं सुझावों के द्वारा कोरोना के खिलाफ जागरूकता फेलायेंगे।
 पूरे कार्यक्रम को 'गीत हम गायेंगे, कोरोना तुम्हे हरायेंगे'  नाम दिया गया है।
 इसकी शुरुआत आईजी ने स्वयं 'हम होंगे कामयाब एक दिन' गीत गाकर की एवं कहा कि इस लड़ाई में  हम सब एक परिवार की तरह साथ हैं ।हम में से कुछ साथी इसमें गिरेंगे मगर हम सब मिलकर  उसे संभालेंगे  एवं पब्लिक को गिरने नहीं देंगे। आई जी ने "कोरोना से डरो ना" एवम् *"गिरेंगे पर गिरने नहीं देंगे" का नारा देकर सभी का उत्साहवर्धन किया।




No comments:

Post a Comment