Monday, September 30, 2019

माता गुजरी गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं को दिया गया, महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण का ज्ञान



इन्दौर-दिनांक 30 सितबंर 2019-महिलाओं संबंधी अपराधों पर नियत्रंण एवं महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके सशक्तिकरण हेतु, शासन द्वारा विभिन्न कानूनी प्रावधान बनाये है एवं कई योजनाएं भी संचालित की जा रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र के निर्देशन में इन्दौर पुलिस द्वारा स्कूल/कॉलेज,  सामाजिक संस्थाओं एवं आम जनता के बीच जाकर, उन्हे महिला एवं बाल अपराध व उनकी सुरक्षा तथा महिला सशक्तिकरण हेतु समाज में जागरूकता लाने के उद्‌देश्य से नित-नये अभिनव प्रयास किये जा रहे है। इसी क्रम में आज दिनांक 30.09.19 को माता गुजरी गर्ल्स कॉलेज में महिला सुरक्षा एव सशक्तिकरण हेतु एक मोटिवेशन सेमिनार का आयोजन, अति. पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्रीमती मनीषा पाठक सोनी की विशेष उपस्थिति में किया गया।

उक्त कार्यशाला मे श्रीमती सोनी द्वारा उपस्थित छात्राओं को महिला संबंधी अपराधों एवं उनके कानूनीप्रावधानों के साथ पुलिस की मदद कैसे प्राप्त करें बताया तथा महिला सशक्तिकरण के संबंध में बात करते हुए कहा कि, परिवर्तित समाज के साथ एडजस्ट कर पाना, समाज की मदद के लिये आगे आना, स्वंय का आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होना तथा समाज की हर भूमिका में पूर्ण आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना ही, महिलाओं का सबसे बड़ा सशक्तिकरण है।
इस अवसर पर आरआई गु्रप की आरती मोर्य, माता गुजरी गर्ल्स कॉलेज का स्टाफ एवं बड़ी संखयाओं में उपस्थित कॉलेज की छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ इस सेमिनार में भाग लिया और सभी ने एक स्वर में कहा कि, महिलाएं जब सशक्त होगी तभी एक सुरक्षित समाज की परिकल्पना की जा सकती है।





No comments:

Post a Comment