Friday, July 5, 2019

जान से मारने की धमकी देकर प्रोटैक्शन मनी के नाम पर लोगों से 50-50 लाख रू की मांग करने वाला आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में।


·        
·         फोन पर स्वयं को गॉड फादर बताता था आरोपी।
·         धमकाने के लिये फोन पर बोले जाने वाले वाक्य को कागज पर लिखकर जेब में डाल घूमता था आरोपी।
·         चोरी के सिम से जान के बदले फिरौती मांग धमका रहा था आरोपी।
·         पहले भेजता था मैसेज, बाद कॉल कर 25 से 50 लाख रू प्रोटैक्शन मनी हेतु धमकाता था आरोपी।
·         इंदौर में ही मार्शल आट्‌र्स कोचिंग संचालक है आरोपी।
·         रहीसी का खवाब पूरा करने करने के लिये, पैसों की जरूरत के चलते धमकाता था आरोपी।

इन्दौर-दिनांक 05 जुलाई 2019- अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कार्यालय इंदौर झोन इंदौर श्री वरूण कपूर के समक्ष शिकायत प्राप्त हुई थी कि कोई अज्ञात व्यक्ति मैसेज तथा फोन कर लोगों को डरा धमका रहा हैतथा प्रोटैक्शन मनी के नाम पर 50 लाख रूपयों की मांग कर रहा है पैसे ना देने की स्थिति में स्वयं को गॉड फादर बताते हुये जाने से मारने की धमकी दे रहा है। वरिष्ठ कार्यालय से उपरोक्त शिकायत वपुअ कार्यालय (शहर) इन्दौर में प्राप्त होने पर उपरोक्त शिकायत को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (शहर) इन्दौर श्रीमती रुचि वर्धन मिश्र द्वारा अज्ञात व्यक्ति के संबंध में आवश्यक तस्दीक कर उसकी पतासाजी हेतु क्राईम ब्रांच इंदौर निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्राँच की टीम को योजनाबद्ध तरीके से इस बिंदु पर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था।
      इसी अनुक्रम में क्राईम ब्रांच की टीम ने शिकायत जांच के दौरान, त्वरित कार्यवाही करते हुये कुशल योग्यता तथा उच्च व्यवसायिक दक्षता व सूझबूझ का परिचय देते हुये सूक्ष्मता से तकनीकी जानकारी ज्ञात कर विश्लेषण करते हुये आरोपी राजरतन पिता अनिल तायड़े उम्र 24 साल निवासी 12 नर्मदा प्रोजेक्ट स्टोर आजादनगर इंदौर को पकड़ा। आरोपी राजरतनसे घटनाक्रम के संबंध में पूछताछ करने पर वह पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयत्न करने लगा बाद पुलिस टीम द्वारा सखती से की गई पूछताछ में आरोपी राजरतन ने बताया कि उसने कई लोगों को मैसेज भेजकर तथा फोन करके, जान से मारने की धमकी देते हुये 50 लाख रूपयों की मांग की है। आरोपी से की गई विस्तृत पूछताछ में उसने बताया कि सबसे प्रथम बार उसने नर्मदा प्रोजेक्ट के एक अधिकारी को फोन कर जान से मारने की धमकी देते हुये 25 लाख रू की मांग की थी जिनका मोबाईल नम्बर उसने अपने चाचा के मोबाईल फोन से चुरा लिया था जोकि नर्मदा प्रोजेक्ट के अधिकारी के ही यहां नौकरी करते थे।
             इसी मॉडस आपरेण्डी का प्रयोग कर उसने चिड़ियाघर के एक अधिकारी को जान से मारने की धमकी देते हुये 25 लाख रू की मांग की थी। आरोपी ने पैसों के लिये लोगों को धमकाना शुरू किया तथा जान बचाने के लिये प्रोटैक्द्गान मनी का कहते हुये अलग अलग कई लोगों को फोन कॉल तथा मैसेज के माध्यम से 25 तथा 50-50 लाख रूपयों की मांग की थी।
            आरोपी राजरतन कक्षा 12 तक पढ़ा लिखा है तथा मार्द्गाल आट्‌र्स की कोचिंग क्लास चलाता है।आरोपी, रहीसी के खवाब पूरे करने के लिये लोगों को फोन कर जान से मारने की धमकी देते हुये रूपयों की मांग कर रहा था। राहुल पटेल द्वारा थाना कनाड़िया में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 330/19 धारा 386, 506, 507 भादवि के तहत प्रकरण कायम कराया गया था जिसके अज्ञात आरोपी की पतारसी ज्ञात कर क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना कनाड़िया पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये आरोपी राजरतन को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी पर पूर्व में वर्ष 2015 में थाना खुड़ैल में मारपीट का प्रकरण पंजीबद्ध हुआ था।



No comments:

Post a Comment