Thursday, May 23, 2019

परिविक्षाधीन उप निरीक्षकों ने सीखे, पुलिस की विशेष शाखा की विभिन्न कार्यप्रणालियों के गुर,



इन्दौर-दिनांक 23 मई 2019- इन्दौर पुलिस की कार्यप्रणाली को और अधिक बेहतर बनाने के लिये, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र के निर्देशन में इन्दौर पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को समय-समय पर पुलिस विभाग की विभिन्न कार्यवाहियों, कानूनी प्रावधानों एवं नई तकनीकीयों के बारें लगातार प्रशिक्षित किया जा रहा है। इसी क्रम में आज दिनांक 23.05.19 को पुलिस कंट्रोल रूम पर जिला इन्दौर की परिवीक्षाधीन पुलिस उपनिरीक्षकगण को पुलिस विभाग की विशेष शाखा के विभिन्न कायो का प्रशिक्षण प्रदान किया गया ।
उक्त प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रशिक्षु उप निरीक्षकों को विदेशी पंजीयन शाखा, शासकीय व निजी लोगों का चरित्र सत्यापन करने की प्रक्रिया, राजनैतिक शाखा, पासपोर्ट शाखा, प्राइवेट सिक्योरिटी एक्ट आदि विषयों पर संबंधित शाखा प्रभारियों द्वारा जानकारी दी गई। प्रशिक्षुओं ने पासपोर्ट, वीजा, शहर में रह रहे विदेशी नागरिकों की चेकिंग, होटल चेकिंग में सावधानी, इमीग्रेशन, पसारा एक्ट संबंधी जानकारियों में रुचि लेकरजिज्ञासा और उत्साह के साथ सीखा।
               कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इन्दौर श्रीमती मनीषा पाठक सोनी, उप पुलिस अधीक्षक विशेष शाखा श्री बसंत मिश्रा एवम्‌ वरिष्ठ पत्रकार श्रीमती रचना ज़ौहरी व मास कम्यूनिकेशन टीम के श्री अभिषेक सिसोदिया व विशेष शाखा की टीम ने जिला इन्दौर की परीवीक्षाधीन पुलिस उपनिरीक्षकगण को उक्त संबंधित विषय की महत्वपूर्ण व सारगर्भित जानकारियों से उनका परिचय करवाया साथ ही इस दौरान वर्तमान परिदृश्य में  पुलिस व मीडिया संबंध कैसे हो इस पर भी चर्चा की गई। अधिकारियो द्वारा, परीवीक्षाधीन उप निरीक्षकों के जिला इन्दौर में पदस्थापना से अब तक का उनका कार्य का अनुभव कैसा रहा, जाना तथा उनके अभी तक के कार्यो की समीक्षा भी की गयी।




No comments:

Post a Comment