Monday, May 27, 2019

· शातिर लुटेरा क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में।



·        आरोपी बायपास रोड पर अपने साथीगण आरोपियों के साथ चाकू दिखाकर करता था राहगीरों से लूट।
·        लसूडिया थाने के प्रकरण में चल रहा था फरार, टीम ने पतारसी कर धरदबोचा।
·        आरोपी पर विभिन्न थानों में दर्ज है लूट, चोरी व डकैती के कई अपराध।

इंदौर- दिनांक 27 मई 2019-शहर के विभिन्न प्रकरणों में फरार चल रहे उद्‌घोषित ईनामी आरोपियों की धरपकड़ हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमति रूचिवर्धन मिश्र (शहर) द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशो के तारतम्य में में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री अवधेद्गा कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राइम ब्रांच की टीम को इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया था ।
इसी अनुक्रम में क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना लसूड़िया के अपराध क्रमांक 566/19 धारा 327,294,506,34 भादवि में में फरार आरोपी राहुल उर्फ रिंका पिता अजय मेहरा उम्र 18 साल निवासी- 169 पंचम की फेल इंदौर, अपने साथियों के साथ लगातार बायपास रोड क्षेत्र में चाकू की नोक पर मोबाईल, पर्स, पैसे आदि छीनने की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। आरोपी राहुल उर्फ रिंका पिता अजय मेहरा की तलाश कर उपरोक्त प्रकरण में फरार होने पर उसे क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा थाना लसूड़िया क्षेत्र से घेराबंदी कर पकड़ा गया।  आरोपी ने बायपास क्षेत्र में अपने अन्य साथियों ईशवर एवं विशाल के साथ मिलकर बायपास रोड पर चाकू दिखाकर लूट की घटना कारित की थी,. जिसमें आरोपियों की पहचान सुनिशचत होने पर इसके एक साथी विशाल को पुलिस टीम ने तत्समय पतारसी कर पकड़ लिया था किंतु उपरोक्त प्रकरण में आरोपी रिंका तथा ईद्गवर लगातार फरार चल रहे थे।
आरोपी से पूछताछ में पता चला कि उसने अपने साथी दारान आरोपियों के साथ मिलकर बायपास क्षेत्र में कई वारदातों को अंजाम दिया हैं जिसमें मोबाईल छीनने/झपटने के साथ चाकू दिखाकर पैसे छीनने की घटनाएं शामिल हैं। आरोपी राहुल उर्फ रिंका एवं ईद्गवर पर चोरी व लूट के कई अपराध शहर के विभिन्न थानों में पंजीबद्ध हैं। दोनों आरोपी कई वर्षों से साथ मिलकर चोरी, लूट, चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देते आ रहे हैं जिसमें कई बार जेल की हवा भी खा चुके हैं। दोनों ने अपने साथअन्य लोगों को भी इस काम में शामिल कर लिया है व पूरी गैंग बनाकर अलग अलग क्षेत्रों में चोरी, लूट आदि की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। आरोपी राहुल पर पूर्व में भी वर्ष 2017 में थाना तुकोंगज में अपराध क्र 468/17 धारा 392 भादवि व थाना परदेशीपुरा में भी लूट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जा चुका है। आरोपी से अन्य वारदातों व उसके साथियों आदि के संबंध में पूछताछ की जा रही है।



No comments:

Post a Comment