Tuesday, April 16, 2019

· शहर मे दो पहिया वाहन चोरी करने वाले तीन आरोपी क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में ।' · अलग अलग दो पहिया वाहनों से घूमने का शौक पूरा करने के लिए करते थे आरोपीगण वाहनों की चोरी।' · आरोपियों के कब्जे से कुल 10 दो पहिया वाहन बरामद कीमती करीबन 8 लाखरुपये। · 'परदेशीपुरा, विजयनगर, रावजी बाजार, एम जी रोड व छोटीगवालटोली थाना क्षेत्र से किये थे आरोपियों ने वाहन चोरी । · 'नशे की लत को पूरा करने के लिये करते थे आरोपी वाहन चोरी।'




 इंदौर- 16 अप्रैल 2019- अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक महोदय इंदौर जोन श्री वरूण कपूर द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रुचिवर्धन मिश्र को शहर में दोपहिया वाहनों की चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने हेतु, तथा वाहन चोरी में लिप्त गिरोहों की पहचान कर उन पर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इन्दौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राईम ब्रांच की एक टीम का गठन किया जाकर उसको वाहन चोरी करने वाली गिरोंहों की धरपकड़ करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।
          क्राईम ब्राँच की टीम को इस कड़ी में मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि एमजी रोड थाना क्षेत्र में कुछ लड़के चोरी के दोपहिया वाहनों को बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। मुखबिर से प्राप्त सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा थाना एमजी रोड पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये सघन छानबीनके बाद पत्थर गोदाम कलाली के सामने से संदेही व्यक्तियों को घेरांबदी कर पकड़ा जिसनें पूछताछ में अपना नाम प्रवीण उर्फ टिंकू उम्र 25 वर्ष, भूपेंद्र उर्फ बंटी उम्र 21 वर्ष व यशवंत उर्फ गोलु उम्र 23 वर्ष तीनों निवासी धोबी घाट कर्बला मैदान के पास इंदौर का होना बताया उपरोक्त व्यक्तियों  के पास से एक्टिवा क्र. एमपी 09 एस एस 0389 सफेद रंग की के संबंध में दस्तावेज तलब किये गये जो उसने अपने पास नहीं होना बताया तथा पूछताछ के दौरान ही गाडी छोडकर भागने लगा। उपरोक्त आरोपियों को पकड़ने के बाद पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि उपरोक्त वाहन चोरी का है जिसे बेचने के लिए वह ग्राहक ढूढ़ रहा था। आरोपियों को वाहन चोरी करने के जुर्म में पुलिस अभिरक्षा में लिया जाकर उससे पूछताछ की गई जिसमे आरोपी यशवंत ने  बताया कि उन्होने अन्य दो पहिया वाहनों की भी शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रोंसे चोरी की है।
      आरोपी यशवंत उर्फ गोलु ने पूछताछ मे बताया कि हम तीनों सगे भाई है व नशा करने का शौक पूरा करने व शहर मे रात के समय घूमने के लिए जहाँ भी सुनसान इलाके या गली.कूचे मे कोई मोटर साइकल खड़ी दिखती थी तो उसके पास रखी पुरानी चाबीसे जिस मोटर साइकल का ताला खुल जाता था उसे चोरी कर लेते थे व जहाँ भी उसका पेट्रोल खत्म हो जाता था वहीं उसे छोड़ देते थे यदि वह स्थान घर से दूर होता है तो वहीं आस.पास से एक और मोटर साइकल उसी तरह से चोरी कर लेते थे व घर आने के थोड़ी दूर पहले उसे छोड़ देते थे फिर अगले दिन भूपेंद्र उर्फ बंटी उस स्थान पर जाकर देखता था कि मोटर साइकल खड़ी हे कि नहीं यदि खड़ी है तो उसे ग्राहक को बेचने के लिए फिर से उठा लेते थे । तीनों भाइयों मे यशवंत ही वाहन चोरी करने का प्लान बनाता था व अन्य दोनों भाई भूपेंद्र एवं प्रवीण उसकी मदद करते थे और तीनों एक साथ उसी चोरी कि बाईक पर घूमते थे ।
                तीनों आरोपी ज्यादा पड़े लिखे नहीं है मूलतः खंडवा के रहने वाले है 10 वर्ष पहले ही गुजर बसर करने के लिए इंदौर आकार बस गए पिताजी का देहांत होने के बाद अपनी माता जी के  साथ मौसमी फलों का ठेला लगाते है । आमदनी कम होने केकारण नशा करने व घूमने के लिए पर्याप्त रुपया नहीं मिलने के कारण तीनों भाई रात मे मोटर साइकल चोरी करने लगे । आरोपी यशवंत पहले भी थाना बडवाह मे वाहन चोरी मे पकड़ा जा चुका है ।    
उपरोक्तआरोपियों से पूछताछ में 10 चोरी की गाडियाँ बरामद हुई हैं जिस मशरूका की कीमत करीबन 08 लाख रूपये है। बरामद की गई गाडियों में थाना 01 मो.साईकल एम जी रोड की, 01 मो.साईकल परदेशीपुरा, 01 मो.सा. विजय नगर, 01 मो.सा. छोटी ग्वालटोली, 01 मो.सा. रावजी बाजार, 01 मो.सा. नागझिरी उज्जैन क्षेत्र से चोरी की गई थी। इसके अलावा अन्य 04 गाडियां बिना नम्बर की जप्त की गईं है जोकि कहां से चोरी की गई थी इस संबंध में पुलिस टीम द्वारा जानकारी ज्ञात की जा रही है। आरोपियों से इसके अतिरिक्त अन्य घटनाओं के बारे में भी पूछताछ जारी है जिनसे और भी गाडियाँ मिलने की संभावना है।




No comments:

Post a Comment