Wednesday, February 13, 2019

चंबल के राबिनहुड मलखान सिंह की फिल्म देख, आरोपी स्वयं मलखान सिंह बनकर युवतियों को कोरियर के माध्यम से भेज रहा था अश्लील पत्र।


·      
·        पेशे से इंजीनियर आरोपी कोटा राजस्थान में करता है नौकरी।

·        सर्व जातीय प्रणय स्मारिक पत्रिका से चुराये थे आरोपी ने युवतियों के पते व मोबाईल नम्बर।

·        आरोपी की पतासाजी कर व्ही केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) ने पकड़ा।


इंदौर- 13 फरवरी 2019- शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर (शहर) श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र द्वारा  इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री अवधेश गोस्वामी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।

व्ही केयर फार यू कार्यालय जिला इंदौर में थाना कनाड़िया क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिकागण नंदिनी व रोशनी (परिवर्तित नाम) द्वारा लिखित आवेदन पत्र के माध्यम से शिकायत की गई थी कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा आवेदिकाओं के निवास पर, मधुर कोरियर के माध्यम से अश्लील पत्र भेजे जा रहे हैं। इस प्रकार के पत्र लगातार आवेदिकाओं के घर पर प्राप्त होने से वे माानसिक रूप से कॉफी व्यथित थीं जिसमें अज्ञात व्यक्ति प्रेषक पत्र में अपना नाम मलखान सिंह लिखता था। प्रेषक व्यक्ति पत्र के माध्यम से आवेदिका पर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था तथा शादी ना करने की दशा में जान से मारने की धमकी भी दे रहा था।
          उपरोक्त शिकायत को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुये वी केयर फॉर यू की टीम ने मधुर कोरियर ऑफिस से संपर्क किया जिसमें कोरियर द्वारा उपरोक्त पत्रों के प्रेषक के बारे में जानकारी मांगी गई जिसमें कोरियर संचालक ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने कोरियर कार्यालय मे डाक बुक करवाई थी जोकि इंदौर एवं अन्य जिलों के पते पर भेजने के लिए रजिस्टर्ड की गई थी किंतु किस व्यक्ति ने उपरोक्त डाक भेजी हैं उसके बारे में कोरियर कार्यालय में पर्याप्त जानकारी नहीं है। कोरियर संचालक को उपरोक्त प्रेषक के बारे में जानकारी एकत्रित कर सूचना पुलिस को देने के लिये कहा गया परिणामस्वरूप, जब वह व्यक्ति पुनः कोरियर बुक कराने के लिये मधुर कोरियर कार्यालय पहुंचा कोरियर संचालक ने तुरंत पुलिस को खबर कर दी जिस पर से वी केयर फॉर यू की टीम ने कोरियर कार्यालय से गुमनाम, अश्लील पत्र भेजने वाले व्यक्ति को पकड़ा जिसने अपना नाम विकास पिता शिवप्रकाश ताम्रकर उम्र 42 साल निवासी 1/175 स्वामी विवेकानंद कालोनी जिला कोटा राजस्थान का होना गताया।

        आरोपी विकास ताम्रकर ने पूछताछ में बताया कि वह बी.ई इलेक्ट्रॉनिक से विदिशा कॉलेज से पासआउट है तथा वर्तमान मे कोटा मे नौकरी करता है। आरोपी सपरिवार कोटा मे निवास करता है। आरेापी ने बताया कि इंदौर मे उसका ननिहाल है जिस कारण से इंदौर आता रहता है इसीलिये वह उपरोक्त कृत्य को करने के लिये इंदौर के ही कोरियर का उपयोग करता था। आरोपी ने बताया कि सर्व जातीय प्रणय स्मारिक पत्रिका में से उसने लड़कियो के निवास पते की जानकारी, मोबाईल नम्बर आदि निकाले थे जिन्होनें उक्त पत्रिका में वैवाहिक उद्देशय से इश्तेहार छपवाये थे। उन सभी लडकियो के पते पर आरोपी बारी बारी से अश्लील पत्र लिखकर मधुर कोरियर के माध्यम से भेज रहा था जिसमें स्वयं की पहचान छुपाकर वह वर्तमान मे रीगल सिनेमा हॉल मे लगी दद्दा मलखान सिंह नामक फिल्म को देखकर, प्रेषक के स्थान पर मलखान नाम लिखकर पत्र भेज रहा था। आरोपी विकास शादी करना चाहता था इसलिये उसे लगता कि इस प्रकार पत्र भेजने से लडकियां दबाव मे आकर शादी कर लेंगी। टीम द्वारा आरोपी को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना कनाड़िया पुलिस के सुपुर्द किया गया।




No comments:

Post a Comment