Saturday, December 8, 2018

· ढाबे की आड़ में गांजा बेचने वाला आरोपी, क्राईम ब्रांच की कार्यवाही में धराया। · ढाबा संचालक ही लम्बे समय से गांजा बेचकर, कर रहा था अवैध रूप से गांजे का व्यापार। · युवाओं को गांजा बेच कर, ले जा रहा था उनके भविष्य को गर्त में।




इन्दौर-दिनांक 08 दिसम्बर 2018- पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा इन्दौर शहर में मादक पदार्थो की तस्करी के अपराधों पर नियंत्रण एवं ऐसे अवैधानिक कृत्यों में लिप्त आरोपियों की पतारसी कर शहर मे अवैध मादक पदार्थ की खरीदी ब्रिकी करने वालो आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशो के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय), इन्दौर श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच, इन्दौर श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीमों को इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिए गए।
           क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा अवैध मादक पदार्थो की गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों पर कड़ी नजर रखी जा रही थी, इसी दौरान 02 दिवस पूर्व ही थाना हीरानगर इंदौर क्षेत्र में अवैध रुप से गांजा बेचने वाले आरोपी गणेश पिता छोटेलाल कुशवाह उम्र 38 वर्ष निवासी बड़ी भमौरी कैलाश का भट्टा, जिला इंदौर को क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा पकड़ा गया था। आरोपी गणेश पिता छोटेलाल कुशवाह ने पुलिस पूछताछ में टीम को बताया था कि मांगलिया रेलवे स्टेशन के पास एक ढाबा संचालक मोतीलाल चौहान भी ढाबे की आड़ में गांजा बेचा करता है, जिसको गांजे की सप्लाय भी गणेश कुशवाह करता था। उक्त ढाबे पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा निगरानी रखी गयी तथा वहां आने जाने वाले संदिग्धों पर नजर रखना शुरू की तो अवैध मादक पदार्थों के संबंध में गतिविधियां कुछ संदिग्ध मिली। इसी दौरान ढाबा संचालक मोतीलाल चौहान थैली में गांजा भरकर जैसे ही ढाबे से निकलकर, रेलवे ब्रिज के पास से होते हुये सिंगापुर टाउनशिप की तरफ रवाना हुआ तत्काल क्राईम ब्रांच व थाना लसूड़िया पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये रास्तें में घेराबंदी कर आरोपी मोतीलाल चौहान को धरबदोचा जिसके कब्जे से 01 किलो 100 ग्राम गांजा बरामद हुआ।
आरोपी मोतीलाल पिता बद्रीलाल चौहान निवासी इंदिरानगर को पकड़कर पुलिस टीमद्वारा अभिरक्षा में लिया जाकर पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि वह गांजा, गणेश कुशवाह नामक व्यक्ति से थोक में खरीदता था जिसकी पुड़िया बनाकर वह ढाबें की आड़ में ग्राहकों को बेचा करता था। आरोपी ने बताया कि कुछ नशेड़ी छात्र भी उसके ग्राहक है जिनको वह गांजा सप्लाय करता था। आरोपी का मांगलिया क्षेत्र में मोतीलाल का ढाबा नामक प्रतिष्ठान है जहां से वह अवैध मादक पदार्थो की खरीदी बिक्री करता था। आरोपी के विरूद्ध थाना लसूड़िया में अपराध क्रमांक 1196/18 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है। आरोपी ने बताया कि वह देवास,सनावाद, बड़वाह आदि स्थानों से भी थोक में गांजा खरीदकर लाता था जोकि विभिन्न जगहों से गाँजा खरीदकर लाकर, इंदौर में स्वयं की ढाबे की आड़ में बेचता था। आरोपी स्वयं भी नशे करने का आदी है। आरोपी ने बताया कि वह पिछले 2-3 सालों से लगातार इस प्रकार गाँजा बेच रहा था, जो कि युवाओं तथा छात्रों को भी गांजे की पुड़िया बनाकर बेचकर, उनके भविष्य को अंधकारमय बना रहा था।
    इंदौर शहर एवं शहर के आसपास चल रही मादक पदार्थ की अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये,आरोपी मादक पदार्थ की कहां-कहां से खरीदी बिक्री करता था आदि के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है, जिसमें अन्य लोगों की संलिप्तता पायी जाने पर, उनके विरूद्ध भी वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

No comments:

Post a Comment