Monday, November 26, 2018

चाकूबाजी के मामले में फरार, 05 हजार रुपये का फरारी ईनामी आरोपी, क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में। · रंजिश के चलते आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर, आरटीओ कार्यालय परिसर में किया था प्राणघातक हमला। · महाराष्ट्र में नासिक, शिर्डी, त्रयंबकेश्वर, के अलावा आंकारेश्वर तथा राजस्थान के धार्मिक स्थलों पर छुपकर फरारी काट रहा था आरोपी।


·      

इन्दौर-दिनांक 26 नवम्बर 2018-चुनाव के मद्देनजर, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में चाकूबाजी कर अनेकों जघन्य सनसनीखेज अपराधों को अंजाम देकर, फरारी काट रहे उद्‌घोषित ईनामी आरोपियों की पतारसी कर उनकी धरपकड़ करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह व्दारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।
         थाना तेजाजी नगर के अपराध क्रमांक 206/18 धारा 294,307,147,148,149 भादवि में आरोपी छोटू जमदार पिता पन्ना जमदार उम्र 54 साल निवासीऋषि नगर, इंदौर घटना दिनांक से ही फरार चल रहा है जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक (पूर्व) इंदौर द्वारा 05 हजार रूपये के नगद ईनाम की उद्‌घोषणा जारी की गई थी। क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा उक्त आरोपी की पतारसी हेतु मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया जिसके संबंध में पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि फरारी ईनामी आरोपी छोटू जमदार, महू तथा राऊ क्षेत्र में देखा गया है जोकि बंगलामुखी आगर-मालवा जाने की फिराक में है। उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये क्राईम ब्रांच की टीम ने राऊ क्षेत्र में उक्त फरार आरोपी की तलाश हेतु निगरानी की जिसमें आरोपी के हुलिया के समान एक व्यक्ति नजर आने पर पुलिस टीम द्वारा उसे घेरांबंदी कर पुलिस टीम ने धरदबोचा जिससे नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम छोटू पिता पन्ना जमदार बताया। आरोपी से आरटीओ कार्यालाय पर 6 माह पूर्व हुई चाकूबाजी की घटना के बारे में पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल करते हुयेस्वयं को थाना तेजाजी नगर के अपराध क्रमांक 206/18 धारा 294, 307, 147, 148, 149 भादवि में फरार होना बताया आरोपी ने बताया कि वह घटना दिनांक से फरार चल रहा था जोकि महाराष्ट्र में नासिक शिर्डीत्रयंबकेश्वर के अलावा आंकारेश्वर तथा राजस्थान के धार्मिक स्थलों पर छुपकर फरारी काट रहा था तथा वर्तमान में ठिकाना बदलने के लिये आगर मालवा में बंगलामुखी माता मंदिर जाने की फिराक में था। आरोपी को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना तेजाजीनगर पुलिस के सुपुर्द किया गया है।
                                आरोपी छोटू ने बताया कि प्रकरण में फरियादी रंजीत वर्मा रिश्ते में उसका भतीजा लगता है, जिनके मध्य परस्पर संपत्ति संबंधी विवाद मेंचार पहिया वाहन तथा भूखण्ड आदि के वंटबारे को लेकर लम्बे समय से रंजिश चली आ रही है। आरोपी ने बताया कि रंजिश के चलते ही उनके मध्य वाहन के पंजीकरण को लेकर आर0टी00 कार्यालय में विवाद छिड़ गया था जिसमें आरोपी छोटू ने अपने साथियों के साथ संगनमत होकर रवि वर्मा,रंजीत वर्मा, जितेन्द्र वर्मा आदि की घेराबंदी कर उन पर चाकुओं से वार किया था। आरोपियों द्वारा किये गये इस प्रकार के आक्रामक हमले से उपरोक्त तीनों लोग बुरी तरह से घायल हुए थे जिसके परिपेक्ष्य में आरोपियान के विरुद्ध थाना तेजाजी नगर पर प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया था तत्समय घटना में शामिल अन्य आरोपीगणों कृष्णा जमदार, वीरु,विनोद दरियान एवं मंगल को पूर्व में पुलिस टीम द्वारा पतासाजी उपरांत गिरफ्तार किया जा चुका था किन्तु आरोपी छोटू जमदार घटना के बाद से ही लगातार फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक (पूर्व) इंदौर द्वारा 05 हजार रूपये के नगद ईनाम की उद्‌घोषणा जारी की गई थी। आरोपी छोटू जमदार को क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा मुखबिर की सूचना पर से घेराबंदी कर पकड़ा गया जिसे थाना तेजाजीनगर पुलिस के सुपुर्द किया गया।

No comments:

Post a Comment