Thursday, October 4, 2018

दोपहिया वाहन चुराने वाले दो शातिर वाहन चोर, पुलिस थाना विजय नगर की गिरफ्त में।


·   
  • ·        आरोपियो के कब्जे से 4 लाख कीमत के 8 दोपहिया वाहन बरामद।   
  • ·       शानो शौकत के लिये करते थे चोरी और दोस्तो और लड़कियो पर लुटाते थे पैसे  तथा चोरी की मोटर सायकलों से गाँव मे झाडते थे रौब।
  • ·        चोरी के वाहन खरीदने वाले को भी पकडा ।


इंदौर- 04 अक्टूबर 2018- शहर में वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु,  पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, पूर्व अपराधियों व असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख, प्रभावी कार्यवाही करने के लिये इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री अवधेश गोस्वामी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोन- 2 श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना विजय नगर द्वारा शातिर वाहन चोरों को चोरी के दोपहिया वाहन सहित पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
उक्त निर्देशों पर थाना प्रभारी विजयनगर सुधीर अरजरिया द्वारा वाहन चोरो को पकडने के लिये एक टीम का गठित कर, क्षेत्र मेंवाहन चोरी के स्थान को चिन्हित कर उन स्थानों पर संदिग्धों पर कड़ी निगाह रखने हेतु सादी वर्दी में भी टीमों को लगाया गया। इसी दौरान थाना विजय नगर की टीम ने दिनांक 01.10.18 को एक संदिग्ध नाबालिक बालक को बर्फानीधाम के सामने वाहन चैकिंग के दौरान पकडा, जिससे वाहन चोरी का होने से पूछताछ पर अपचारी बालक ने बताया की बाग जिला धार का निवासी सुरेश और रतन वाहन चोरी करवाते है तथा सुरेश भी वाहन चोरी करने इंदौर आता है। अपचारी बालक द्वारा सुरेश का हुलिया बताया, जिसके आधार पर टीम ने निगाह रखी तो दिनांक 03.10.18 को आरोपी सुरेश चोरी की मोटर साईकिल एमपी-09-एसएम-4947 हीरोहोण्डा एक्टिवा प्रेस्टिज कालेज के पास स्कीम नम्बर 74 विजयनगर पर मिला, जो पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसे टीम द्वारा घेराबन्दी कर पकडकर थाना लाये पूछताछ की तो एक और मोटर साईकिल क्र. एमपी-09-यूजी-8980 यामहा फेसिनो गुरुकृपा होटल के पीछे से चोरी करना बताया तथा इस वाहन को चैकिंग से बचने के लिये सयाजी होटल के पीछे शमशान घाट पर वाहन खड़ा कर देना बताया।
पूछताछ में आरोपी सुरेश पिता हरिसिंह मोरी उम्र 21 साल निवसी ग्राम उन्डली थाना बाग जिलाधार ने बताया की इसके अलावा भी मैने गंधवानी, मनावर, कुक्षी जिला धार में भी मोटर साईकल चोरी की है तथा बताया कि आरोपी रतन अनारे जो की बाग जिला धार में रहता है एवं 12 वीं कक्षा तक पढ़ा है, डीजे का काम करता है उसके पिता बीएसएफ से पीसी के पद से रिटायर्ड होकर घर पर रहकर खेती बाडी का काम देखते है। रतन के भी कई गर्ल्स फ्रेन्ड है जिनकी खर्चापूर्ती के लिये उसकी इतनी इनकम नही है और न ही घर से इतना खर्चे के लिये पैसा मिलता है जिससे की वह अपने खर्चो की पूर्ति कर सके। इसके लिये रतन ने योजना बनाई और नये नये लडको से वाहन चोरी करवाकर 5000 रुपये चोरी करने वाले लडको को दे देता था बाकी मोटी रकम में मोटर साईकिलो को आस पास के गावो में बैचता था, जो भी पैसा बचता था स्वंय के ऊपर व गर्ल फ्रेन्ड पर खर्च कर देता था। सुरेश ने बताया की रतन से मेरी दोस्ती हो गयी तो उसने कहा की तुम मोटर साईकिल चुराकर लाया करो प्रत्येक मोटर साईकिल में तुम्हे 5000 रुपये दूंगा। सुरेश जो कि कक्षा 12 वी में शा. हाई सेकेण्डरी स्कूल बाग में नियमित छात्र है उसने पैसा कमाने के लिये इंदौर, गंधवानी, मनावर, कुक्षी से गाडी चोरी कर बागजिला धार में रतन को ले जाकर दे देता था। आरोपी सुरेश ने वाहनो की चोरी के बाद मिले पैसो से नये कपडे, जूत आदि खरीदे तथा अपने दोस्तो को खाना खिलाने होटल ले जाता था।
                सुरेश के बताये अनुसार बाग जिला धार में दबिश देकर पुलिस ने आरोपी रतन पिता दूधसिंह अनारे उम्र 23 साल निवासी मधुर कान्वेंट स्कूल के पीछे बाग जिला धार को पकडा गया जिसकी निशादेही पर उसके घर से कुल 5 मोटर साईकले जो उसने अपने घर में छिपाकर रखी थी तथा अच्छी कीमत मिलने पर मोटर साईकलो को बेचने की फिराक में था वो बरामद की गयी है। 
पुलिस थाना विजय नगर द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे अन्य वारदातों व वाहनों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। 
उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी विजय नगर श्री सुधीर अरजरिया व उनकी टीम के सउनि ए.क.े पटेल, आर 1688 सत्येन्द्र सिंह, आर. 795 सुरेश मिश्रा, आर 3326 देवेन्द्र यादव, आर. 1400 रामपाल, आर. 3303 राजू मण्डलोई  की महत्वपूर्ण भूमिका रही। वरिष्ठ पुलिस अधीकारियो ने उक्त वाहन चोरो को पकडने वाली टीम को नगद इनाम देने की घोषणा की है ।





No comments:

Post a Comment