Monday, October 1, 2018

पुर्व मंगेतर को धमकानें व परेशान करनें वाला आरोपी वी.केयर.फॉर.यू. (क्राइम ब्रांच) की गिरफ्‌त मे। · आवेदिका की बहन के साथ भी की थी छेडछाड।


·     
          
इन्दौर-दिनांक 01 अक्टूबर 2018- इंदौर शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा महिलाओं को परेशान करने व छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक व त्वरित कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर, महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा, इंदौर पुलिस को निर्देशित कियागया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा वी केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों के प्रकरणों मे त्वरित व उचित वैधानिक कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।
इसी अनुक्रम में पुलिस थाना लसुडिया क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका पुर्वा (परिवर्तित नाम)  द्वारा वी केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) में शिकायत की थी, कि मेरा पुर्व मंगेतर आदित्य पंवार जिसको आवेदिका विगत 01 वर्ष से जानती है। आवेदिका की  आदित्य से मुलाकात शादी के सिलसिलें मे आनलाईन वेबसाईट जीवन साथी डॉट कॉम पर हुई थी, शादी के सिलसिलें मे दोनो आपस मे मिलनें लगे साथ ही बातचीत करनें लगे। आवेदिका और आदित्य ने मिलनें के दौरान फोटो खिचे होंगे, माह जुन 2018 मे आदित्य मे आवेदिका से सगाई की थी। सगाई के बाद आदित्य आवेदिका पर रोकटोक करनें साथ ही आवेदिका के चरित्र को लेकर शंका करनें की आदत के चलतें, आवेदिका ने आदित्य से सगाई का रिश्ता भी खत्म कर लिया।आदित्य ने आवेश मे आकर आवेदिका को कॉल कर गाली गलौज की साथ ही आवेदिका के परिवारजनो को भी कॉल कर आवेदिका के चरित्र के बारें मे अश्लील बाते करनें लगा। आदित्य ने आवेदिका की बहन से भी छेडछाड की थी, तथा आवेदिका को कॉल कर जान से मारनें की धमकी दी थी। और आवेदिका पर शादी के लिए दबाव बनानें लगा।
फरियादिया की शिकायत पर टीम वी. केयर. फॉर. यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए फरियादिया को कॉल व मैसेज करने तथा उसके चरित्र के बारे में अश्लील बातें कर उसके सम्मान को ठेस पहुंचाने के परिपेक्ष्य में - आरोपी आदित्य पिता ललित कुमार पंवार उम्र 30 साल निवासी 101 अनु अपार्टमेंट सांघी कालोनी ओल्ड पलासिया इन्दौर को पतासाजी कर पकडा गया जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतू पुलिस थाना लसुडिया के सुपूर्द किया गया है। आरोपी आदित्य से पुछताछ करनें पर बताया कि 2016 से नोयडा मे अग्रीय साल्युशन नामक प्राईवेट कंपनी मे कंसल्टेंट के पद पर कार्यरत है। आदित्य का परिवार इन्दौर मे ही निवासरत है। आदित्य की आवेदिका से माह जून 2018 मे सगाई हुई थी जो कुछ समय बाद टुट गई थी। आदित्य ने परेशान होकर आवेदिका को कॉलकर धमकी दी थी। साथ ही आवेदिका के घर वालों को भी इसी के चलतें काल किये थे।



No comments:

Post a Comment