Monday, October 1, 2018

उज्जैन से इंदौर आकर चोरी के वाहन बेचने वाला वाहन चोर क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में। · आरोपी के कब्जे से चोरी की मोटर सायकल बरामद।


·      
 
इन्दौर-दिनांक 01 अक्टूबर 2018- पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में वाहन चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने व बाहर से इंदौर में आकर चोरी के वाहनों को बेचने वालों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख, उनकी  धरपकड़ करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की एक टीम का गठन किया जाकर उसको इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा-निर्देश दिये गये ।
क्राईम ब्रांच इंदौर की पुलिस टीम को शहर में बाहर से आकर चोरी के वाहन बेचने वाले वाहन चोंरो की पतारसी के दौरान अपने मुखबीर तंत्र स्थापित करते हुये ऐसे अपराधियों की धरपकड हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान मुखबिर से प्राप्त जानकारी के आधार पर वर्तमान में इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपीपाण्डु उर्फ यशवंत राव खेड़कर पिता माणिकराव खेड़कर निवासी 40 नेहरु नगर उज्जैन को पकड़ा जो उज्जैन से मोटर साईकिल स्प्लेन्डर चुराकर इंदौर में बेचने के लिये घूम रहा था। पुलिस को उसके पास से एक हीरो स्प्लेन्डर मोटर साईकिल मिलीं, जिसके गाड़ी के कागजात के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पुलिस द्वारा हिकमतअमली से पूछताछ करने पर उसने बताया कि मैने यह मोटर साईकिल रात्रि दो बजे उज्जैन के माधव नगर थाना क्षैत्र के दमदमा न्यू गांधीनगर से चुराई है व पैदल लाकर अपने घर पर खड़ी कर दी थी जिसे दूसरे दिन इंदौर में बेचने के लिये आया था। आरोपी से उसके आपराधिक रिकार्ड के बारे में पूछताछ करते बताया कि मैं पूर्व में थाना माधव नगर में एक बार, थाना नागझिरी में दो बार झगडे व मारपीट के अपराध में बंद हो चुका हूं। आरोपी के अन्य अपराधिक रिकार्ड की जानकारी प्राप्त की जा रही है।
आरोपी द्वारा बताये अनुसार पुलिस थाना माधव नगर उज्जैन में उक्त मोटर साईकिल की चोरी होने की जानकारी ली गई तो थाना माधव नगर के अप.क्र.695 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्ध होना पाया गया। थाना माधव नगर उज्जैन को आरोपी को मय मोटर साईकिल केपकड़े जाने के बारें में अवगत कराया गया है।




No comments:

Post a Comment