Tuesday, September 25, 2018

युवती को बदनाम करने की नियत से, उसके निजी फोटो को वायरल करने वाला आरोपी, वी केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) की गिरफ्त में।


·        

·     पूर्व मंगेतर ही सगाई टूटने के बाद से युवती के शादी संबंधी रिश्तों में अड़चन उत्पन्न करने के मकसद से ही कर रहा था, युवती के निजी फोटो वायरल।
            
इन्दौर-दिनांक 25 सितंबर 2018- इंदौर शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा महिलाओं को परेशान करने व छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक व त्वरित कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर, महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा, इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा वी केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों के प्रकरणों मे त्वरित व उचित वैधानिक कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।
इसी अनुक्रम में पुलिस थाना एम0आई0जी इंदौर क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका पूजा  (परिवर्तित नाम) द्वारा वी केयर फार यू कार्यालय क्राईम ब्रांच में शिकायती आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया था जिसमें आवेदिका ने अपने पूर्व में मंगेतर रहे व्यक्ति नितिन बंशीवाल पर आवेदिका के निजी फोटो सार्वजनिक करने का आरोप लगाया है। आवेदिका ने आरोप पत्र में बताया था कि वह कोचिंग क्लास में पढ़ती थी तत्समय उसकी मित्रता नितिन बंशीवाल युवक से हुई थी और धीरे-धीरे उनमे आपस में परस्पर व्यवहारिक घनिष्ठता हो गई थी तथा शनैः शनैः दोनों की मित्रता, प्रेम प्रसंग में बदल गई थी। प्रेम प्रसंग के चलते दोंनों ने स्वविवेक से आपस में शादी करने के उद्‌देश्य से सगाई कर ली थी। दोनों के मध्य परस्पर प्रेम प्रसंग का वाक्‌या होने से आवेदिका और आरोपी नितिन ने आपस में मिलने तथा घूमने के दौरान कुछ निजी फोटो खींचे होंगें जोंकि आरोपी के मोबाईल में सेव थे किंतु इसी दरमियान आवेदिका तथा उसके मंगेतर नितिन के मध्य वाद विवाद की स्थिति पनपना शुरू हुई जिसके चलते आवेदिका ने अपने मंगेतर से दूर रहने का मन बना लिया था।बाद में दोनों ने राजी मर्जी से सगाई संबंध को विच्छेद कर लिया था तथा आवेदिका ने आरोपी नितिन से सभी प्रकार से संपंर्क खत्म कर बात करना बंद कर दी थी। आरोपी नितिन ने आवेदिका को बदनाम करने की नियत से तथा उसकी भविष्य में कहीं भी शादी संबंधी रिश्तों में रूकावट/अड़चन उत्पन्न करने वाबत्‌ साशय आवेदिका के निजी तथा गोपनीय फोटो अपने व्हाट्‌सअप पर स्टेटस में डालकर वायरल कर दिये जिसके आवेदिका की लज्जा भंग होने के साथ ही उसके सम्मान को भी गहरा आघात हुआ हैं।
फरियादिया पूजा (परिवर्तित नाम) की शिकायत की टीम वी. केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए जांच की गयी जिसमें आवेदिका के पूर्व मंगेतर को दुर्भावानपूर्वक यह कृत्य करने का दोषी पाया गया, जिसके आधार पर टीम द्वारा आरोपी नितिन पिता ब्रजमोहन बंशीवाल उम्र 22 साल निवाासी 97 पंचम की फेल एम0आई0जी इंदौर को पतासाजी कर पकड़ा गया, जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना एम0आई0जी के सुपुर्द किया गया है।
आरोपी नितिन बंशीवाल, एक प्रायवेट कंपनी राधिका एसोसिएट में संयोजक के पद पर कार्यरत है जिसने अपना जुर्म कबूल किया है। आवेदिकाको आरोपी नितिन को कईं सालो से जानता है, जो कि आवेदिका के साथ ही कोचिंग क्लास मे पढ़ता था। आरोपी ने बताया कि आवेदिका से सगाई विच्छेदित होने के उपरांत सभी प्रकार से संपंर्क टूट गया था किंतु वह आवेदिका के इस व्यवहार से परेशान था जिसने आवेदिका को बदनाम करने की नियत से अपने वाट्‌सअप स्टेटस पर आवेदिका के फोटो लगाकर सार्वजनिक कर दिये थे।



No comments:

Post a Comment