Friday, September 28, 2018

युवती के बारे मे अश्लील बातें कर परेशान करने वाला मनचला सहकर्मी, वी.केयर.फॉर.यू. (क्राइम ब्रांच) की गिरफ्‌त मे।


·      
·        दूसरी कंपनी में चले जाने पर बातचीत बंद हो जाने के कारण, कर रहा था आरोपी, युवती को बदनाम।
          
इन्दौर-दिनांक 28 सितंबर 2018- इंदौर शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा महिलाओं को परेशान करने व छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक व त्वरित कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर, महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा, इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा वी केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों के प्रकरणों मे त्वरित व उचित वैधानिक कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।
इसी अनुक्रम में पुलिस थाना संयोगितागंजक्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका निकिता (परिवर्तित नाम) द्वारा वी केयर फार यू क्राईम ब्रांच में शिकायत की गई थी कि वह प्राइवेट फार्मा कंपनी में पीथमपुर मे नौकरी करती है जहां पर कंपनी में ही सहकर्मी आरोपी रवि ओझा भी कार्यरत था। आवेदिका ने शिकायत पत्र में लेख किया था कि एक ही कंपनी मे कार्यरत्‌ होने से दोनों के बीच परस्पर काम के सिलसिले में बातचीत होती रहती थी। इसी दौरान आवेदिका की उसके सहकर्मी रवि ओझा से घनिष्ठता बढ़ने के दौरान परस्पर उनके मध्य मित्रता हो गई थी। कुछ समय बाद आरोपी रवि की किसी अन्य कंपनी में नौकरी लगने से रवि कंपनी छोडकर अन्यत्र कार्य करने लगा था जिसके बाद आवेदिका व रवि के बीच बातचीत बंद हो गई थी, किंतु आरोपी रवि, आवेदिका को लगातार कॉल व मैसेज कर परेशान कर रहा था तथा आवेदिका के भाई से भी आरोपी रवि आवेदिका के चरित्र को लेकर अश्लील बाते कर रहा था साथ ही आवेदिका के भाई को झूठी पुलिस रिपोर्ट में फंसाने की भी धमकी दे रहा था।
फरियादिया की शिकायत पर टीम वी केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए फरियादिया को अनावश्यक अश्लील कॉल व मैसेज करने तथा उसकेचरित्र के बारे में अश्लील बातें कर उसके सम्मान को ठेस पहुंचाने के परिपेक्ष्य में आरोपी रवि कुमार ओझा पिता रामधनी ओझा उम्र 30 साल निवासी बावडिया देवास को पतासाजी कर पकड़ा गया जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना संयोगितागंज के सुपुर्द किया गया।
आरोपी रवि कुमार वर्तमान में पीथमपुर मे फार्मा कंपनी मे केमिस्ट के पद पर पदस्थ है। आरोपी रवि ने बताया कि उसने आवेदिका के चरित्र को लेकर कंपनी मे कुछ लोगों तथा आवेदिका के भाई से कुछ अश्लील बातें की थी किंतु आवेदिका के भाई ने आवेदिका को फोन करने पर आरोपी रवि के साथ अनर्गल बातें हुई होगी जिसके संबंध में आरोपी ने आवेदिका के भाई को पुलिस केस में झूटी रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी दी थी।



No comments:

Post a Comment