Wednesday, August 1, 2018

''मॉं तुझे प्रणाम '' योजनान्तर्गत युवको के दल को डीआईजी इन्दौर ने किया, भारत की अंतराष्ट्रीय सीमा लोगेंवाला (राजस्थान) के लिये रवाना




इन्दौर-दिनांक 01 अगस्त 2018- युवाओं में राष्ट प्रेम की भावना जागृत करने के उद्‌देश्य से म.प्र. शासन खेल और युवा कल्याण विभाग की महत्वपूर्ण योजना ''मॉं तुझे प्रणाम'' के अन्तर्गत, एन.सी.सी., एन.एस.एस., स्काउट/गाईड, सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने वाले एवं प्रदेश के मेधावी छात्रो में से प्रतिभावान युवक/युवतियों का चयन कर, उन्हे राष्ट्र के प्रति समर्पण व उसके प्रति सम्मान के भाव से ओत प्रोत सैन्य गतिविधियों से अवलोकन करवाने हेतु, उन्हे भारत की अंतराष्ट्रीय सीमाओं पर भेजा जाता है। इसी कड़ी में आज दिनांक 01.08.18 को इन्दौर संभाग (धार, बड़वानी, खरगोन) के उपरोक्त विधाओं में से चयनित 72 युवकों के दल को भारत की अंतराष्ट्रीय सीमा तनोत माता मंदिर-लोगेंवाला (राजस्थान) जाने हेतु, इन्दौर से रणथम्बोर एक्सप्रेस से जाने के लिये रवाना किया गया।
,           उक्त दल को रवाना करते हुए, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा आज दिनांक 01.08.18 को पुलिस कंट्रोल रूमइन्दौर के सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी गयी और उन्हे देश प्रेम से ओत प्रोत इस यात्रा के दौरान हमारे देश के वीर सैनिकों के देश के प्रति उनकी भक्ति व जुनून को करीब से देखने व उनके जैसे अपने देश के लिये कुछ कर गुजरने का जज्बा स्वंय में लाकर, उनके जैसे ही देश के लिये कार्य करने हेतु प्रेरित किया गया। इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी जिला धार श्री हेमंत सुबीर, जिला खेल अधिकारी जिला इन्दौर श्री जोसेफ बक्सला तथा खेल विभाग के समस्त प्रशिक्षक/कर्मचारी एवं बड़ी संखया में खिलाड़ी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का प्रारंभ कर अतिथियों का स्वागत मुक्ति गौर, मुकेश यादव, रितु मिश्रा, पंकज मालवीय, सत्यनारायण पंवार, मुकेश राठौर द्वारा किया गया।




No comments:

Post a Comment