Thursday, July 19, 2018

लड़की के नाम की फेक फेसबुक आईडी बनाकर, लड़की के फोटो वायरल कर परेशान करने वाला, मनचला बस कंडक्टर, व्ही केयर फॉर यू की गिरफत्‌ में,



इन्दौर-दिनांक 19 जुलाई 2018- इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (क्राइम ब्रांच) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।
पुलिस थाना परदेशीपुरा क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका द्वारा कार्यालय में आकर एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिसमें बताया कि मेरी पुत्री द्वारा फेसबुक आईडी बनाई गयी थी। उक्त फेसबुक आईडी पर निमिशा शर्मा नामक फेक आईडी से फ्रेंड रिकवेस्ट प्राप्त हुई और उस फेसबुक आईडी पर मेरी पुत्री का प्रोफाइल फोटो लगा था, जिस पर एक मोबाइल नंबर भी अंकित था। जब मेरे द्वारा उक्त नम्बर पर कॉल किया तो उक्त अज्ञात व्यक्ति द्वारा गाली-गलौच कर मेरे चरित्र को लेकर अश्लील वार्तालाप की गयी।
               उक्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए वी केयर फॉर यू की पुलिस टीम द्वारा अनावेदक राहुल मतकर पिता सुनील मतकर उम्र 21 वर्ष निवासी बाराभाई मं.न. 19 विट्‌ठल मंदिर के पास इन्दौर को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना परदेशीपुरा के सुपुर्द किया गया है।
अनावेदक राहुल ने पूछताछ मे बताया कि मैं प्रायवेट स्कूल की बस पर कंडक्टरी का काम करता हूं और मेरे पिताजी भी कंडक्टरी का काम करते है। फेसबुक चलाते समय मैने एक लड़की का फोटो एडिट कर, निमिशा शर्मा नामक एक फेक आईडी पर उक्त फोटो लगाया था और दोस्तो को रिकवेस्ट भेजी थी। मैने जिसकी प्रोफाइल फोटो फेक आईडी पर लगायी थी, उसे ही उक्त फेक आईडी से फेंरड रिकवेस्ट भेज दी थी। मैने जो फेक आईडी बनाई थी उसमे मेरा मोबाइल नंबर भी अंकित था, इसलिये मुझे आवेदिका के फोन आये थे तो मेरे द्वारा गाली-गलौच व अश्लील बातें आदि की गयी थी।



No comments:

Post a Comment