Friday, July 20, 2018

मालिक के घर से ही लाखों रू. मूल्य की हीरे जड़ित सोने की चूड़िया चुराने वाला नौकर, पुलिस थाना पलासिया द्वारा गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से हीरे जड़ित सोने की दो चूड़ियां व नगदी 44500 रू. बरामद।



इन्दौर-दिनांक 20 जुलाई 2018-शहर में चोरी व नकबजनी की वारदातों पर नियत्रंण हेतु शहर मे घरेलू नौकरो व्दारा पॉश कालोनियो मे चोरी करने की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र व्दारा ऐसी वारदातों को अंजाम देने वाले नौकरो व अपराधियों की पतारसी कर, उनके विरूद्ध सखत कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री अवधेश गोस्वामी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूर्व जोन-1 श्रीमती वाहिनी सिंह के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना पलासिया द्वारा एक घर में सेंध लगाकर, लाखों रू. मूल्य की सोने की चूड़ियों की चोरी करने वाले ऐसे ही एक नौकर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
पुलिस थाना पलासिया क्षेत्रान्तर्गत दिनांक दिनांक 13.07.18 को दिन में 12.30 से 14.00 बजे के बीच फरियादी अनिल पिता किशन लाल लड्डा के घर 24 चंद्रलोक कालोनीइंदौर मे झाडू पौछा करने वाला नौकर धर्मेश (परिवर्तित नाम) निवासी आसपुर (राजस्थान) ने घर से अलमारी मे रखी हुई फरियादी की पत्नी की दो सोने की चूडिया हीरे जडी हुई व नगदी 80000 रूपये जिनकी कीमत लगभग साढे चार लाख रूपये थी चुराकर ले गया था। फरियादी की रिपोर्ट पर तत्काल पुलिस द्वारा प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। फरियादी व्दारा उक्त नौकर को रखते समय न तो आईडी लिया था न ही उसका घर देखा गया था यह केस पुलिस के लिये बड़ा चुनौतीपूर्ण था। नगर पुलिस अधीक्षक संयोगितागंज सुश्री ज्योति उमठ के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पलासिया श्री अजीत सिंह के नेतृत्व में गठित टीम व्दारा आरोपी की पतारसी हेतु जानकारियां प्राप्त की गयी। टीम को बमुश्किल. सर्वप्रथम आरोपी के चाचा के लड़के लीलाधर का पता चला, जो कि 15 कंचन बाग निर्माणधीन मकान के बेसमेन्ट के कमरे मे रहता है और वही पर काम करता है। उक्त जानकारी के आधार पर टीम द्वारा उसकी तलाश कर उससे संदेही धर्मेश (परिवर्तित नाम) के बारे मे पूछताछ किया तो उसने पुलिस को बताया कि धर्मेश (परिवर्तित नाम) उसके काका का लड़का है जो उसके कमरे पर रूका हुआ था। पुलिस टीम व्दाराआरोपी धर्मेश (परिवर्तित नाम) निवासी ग्राम जताड़ा तहसील सलुमबर जिला उदयपुर राजस्थान की तलाश कर उसे पकड़ा और पूछताछ किया तो उसके व्दारा अपना जुर्म स्वीकार किया गया। पुलिस ने उसके कब्जे से हीरे जड़ित सोने की दो चूडिया एवं नगदी रूपये 44,500 रूपये जप्त कर, आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पलासिया श्री अजीत सिंह बैस, उनि माधव सिंह भदौरिया, आर. सतीश अंजाना, आर. प्रमोद द्वारा उक्त घटना का जिसमे आरोपी का कोई सुराग नही था का पर्दापाश कर अति सहारानीय कार्य किया है।



No comments:

Post a Comment