Friday, June 15, 2018

वन्य प्राणियों की तस्करी करने वाला एक आरोपी क्राईम ब्राँच इन्दौर की गिरफ्त में। ▪आरोपी के घर से मिले थे दो सितारा प्रजाति के दुर्लभ पहाड़ी कछुए।


▪वन विभाग के प्रकरण में चल रहा था आरोपी फरार, जिसमे गिरफ्तारी से बचने के लिए,अग्रिम जमानत के लिये कर रहा था प्रयास।

इन्दौर-दिनांक 15 जून 2018- शहर में अपराध नियंत्रण हेतू, शहर के विभिन्न थानों मे पंजीबद्ध प्रकरणों में फरार चल रहें आरोपियों की पतारसी कर, आरोपियों की गिरफ्तारी कर प्रभावी कार्यवाही करनें के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मों. युसूफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति पुलिस अधीक्षक क्राइम ब्रांच श्री अमरेंद्र सिंह के द्वारा क्राइम ब्रांच की सभी टीमों की उक्त निर्देश पर कार्यवाही करनें के लिए लगाया गया।
उक्त निर्देश पर कार्यवाही के दौरान क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी नीरज शर्मा वन विभाग इन्दौर मे पंजीबद्ध प्रकरण मे फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी हेतू वन विभाग द्वारा ईनाम की उद्‌घोषणा की है। पुलिस टीम द्वारा उक्त सूचना की तस्दीक करनें पर आरोपी नीरज शर्मा वन विभाग के अपराध क्र. 27/18 वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धारा 9, 48, 49, 51, 57 के तहत फरार होना ज्ञात हुआ। क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम ने आरोपी की पतासाजी कर, वन विभाग की टीम को अवगत कराकर, संयुक्त कार्यवाही करते हुये मुताबिक सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को पकड़ा जिसका नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम नीरज शर्मा पिता सुरेश शर्मा उम्र 32 साल निवासी म.नं 20 मार्तण्ड चौक रामबाग इंदौर का होना बताया, जिसे वन विभाग पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम पुछताछ पर आरोपी नीरज शर्मा ने बताया कि वह मूलतः रामबाग (थाना सदर बाजार क्षेत्र) का रहने वाला है तथा वर्तमान मे प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। आरोपी नीरज ने बताया कि वह एक साल पहले उक्त दुर्लभ प्रजाति के कछुए, गोवा से खरीद कर लाया था जो कि अवैध रूप से कछुए बेचने का कारोबार भी करता था। पुलिस टीम द्वारा आरोपी से अन्य लोगों के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा कर इस व्यापार में लिप्त आरोपियों पर भी कार्यवाही की जावेगी।

No comments:

Post a Comment