Monday, April 30, 2018

ढाबे की आड़ में अवैध गांजा बेचने वाला आरोपी, क्राईम बांच इंदौर की गिरफ्त में




इन्दौर- दिनांक 30 अप्रेल 2018-इन्दौर शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में मादक पदार्थो की तस्करी एवं इनके क्रय-विक्रय की गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले अपराधियों पर कड़ी व प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
                क्राईम ब्रांच द्वारा अवैध मादक पदार्थ तस्करी पर कार्यवाही करने के टीम का गठन किया गया, इसी कड़ी में थाना जूनी इंदौर क्षेत्र स्नेह नगर में अवैध गांजे का परिवहन किये जाने की सूचना टीम को प्राप्त हुई जिसकी तस्दीक करते हुये थाना जूनी इंदौर एवं क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुये एक संदिग्ध व्यक्ति को एक सफेद प्लास्टिक की बोरी बांधकर ले जाते हुये रोका। उक्त व्यक्ति से उस मटमेले रंग की बोरी के अंदर क्या समान है? पूछने पर वह पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयत्न करने लगा किंतु बाद बोरी की तलाद्गाी लेने पर उसके अंदर गांजा होना पाया गया। अवैध गांजा पाये जाने से उस व्यक्ति को घेराबंदी कर पकडा जिसने पूछताछ पर अपना नाम हरेन्द्र जायसवाल पिता रामलखन जायसवाल उम्र 44 साल निवासी ग्राम डबल चौकी जिला देवास का होना बताया। आरोपी से गांजे के संबध में पूछताछ करने पर उसने उक्त गांजा चापडा़ जिला देवास से खरीद कर लाना बताया।
आरोपी ने बताया कि वह ढाबा संचालक होकर शराब के ठेके में सेल्समेन का कार्य भी करताहै एवं करीब एक वर्ष से ग्राम चापडा़ जिला देवास से गांजा लाकर इंदौर शहर में नशाखोरों को सप्लाई करता था। आरोपी को अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस थाना जूनी इंदौर के सुपुर्द किया गया। थाना जूनी इंदौर पर अप.क्र. 199/18 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजीबद्व का आरोपी के पास से कुल 02 किलो 200 ग्राम गांजा जप्त किया जाकर विवेचना में लिया गया है। आरोपी के विरूद्व थाना खुडैल में पूर्व में अवैध शराब बेचने के भी तीन प्रकरण पंजीबद्व है।
इंदौर शहर एवं शहर के आसपास चल रही मादक पदार्थ की अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये आरोपी हरेन्द्र से अवैध मादक पदार्थ कहॉ-कहॉ खरीदी बिक्री करता है आदि के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जाकर अन्य आरोपियां की संलिप्तता उजागर होने पर उनके विरू़द्ध भी सखत कार्यवाही की जाएगी ।

No comments:

Post a Comment