Wednesday, February 21, 2018

वाहन चोरी एवं नकबजनी वाली गैंग का एक और फरार आरोपी, क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में, आरोपी से चोरी के दो मोबाइल, दो गैस की टंकी व एक एल.ई.डी. टी.वी. बरामद


इन्दौर- दिनांक 21 फरवरी 2018- इंदौर शहरवाहन चोरी, चेन स्नेचिंग एवं लूट के अपराधों पर अंकुश लगाने एवं पूर्व में हुई घटनाओं के आरोपियों की पतारसी हेतु कड़ी   व प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। जिस पर पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्र्राइम) अमरेन्द्र सिंह के द्वारा क्राइम ब्रांच की टीम को इस दिशा में कार्य करने हेतु लगाया गया। इस संबंध में आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पिछले कई दिनों से लगातार क्राईम ब्रांच द्वारा प्रयास किये जा रहे थे। 
        इस कड़ी में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच इन्दौर ने पूर्व में थाना विजय नगर की की टीम के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी विनोद पिता रामसिंह को एक अपाचे मोटर सायकल सहित पकड़ा गया एवं उसके साथी राहुल पिता बद्रीप्रसाद जाटव निवासी भूरी टेकरी को चोरी की एफजेड मोटरसायकल सहित पकड़ा था। आरोपियों से सखती से पूूछताछ करने पर पता चला कि दोनों आरोपीयों के साथ चोरी करने में उनका एक अन्य साथी नरेन्द्र पिता हरिसिंह निवासी पवन नगर भी था। इन तीनों ने मिलकर थाना तिलकनगर क्षेत्र मे एक घर से एकएल.ई्र.डी. टीवी., एक एप्पल आई फोन मोबाइल, एक एम.आइ्र.नोट-4 मोबाइल चुराये थे एवं उसके बाद इन तीनो ने मिलकर एक अन्य घर से दो गैस की टंकी एवं एक स्विप्ट कार भी चोरी की थी स्विप्ट कार आरोपी राहुल एवं उसके साथि विनोद ने चोरी करने के कुुछ दिन बाद बंगाली चौराहे के पास एक सुनसान जगह पर छोड दी थी।
         आरोपी राहुल के बताये अनुसार उसके तीसरे साथी नरेन्द्र पिता हरिसिंह को तलाश किया जा रहा था, इसी दौरान सूचना प्राप्त होने पर आरोपी नरेन्द्र को थाना तिलकनगर एवं थाना क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी नरेन्द्र ने बताया कि उसने अपने साथी विनोद एवं राहुल जाटव के साथ मिलकर थाना तिलकनगर क्षेत्र के क्रद्गिा विहार कालोनी एक घर से एक एल.ई्र.डी. टीवी., एक एप्पल आई फोन मोबाइल, एक एम.आइ्र.नोट-4 मोबाइल चुराये थे एवं उसके बाद इन तीनो ने मिलकर वन्दना नगर के एक अन्य घर से दो गैस की टंकी एवं एक स्विफ्ट कार भी चोरी की थी। आरोपी नरेन्द्र ने यह भी बताया कि चोरी किया हुआ सामान में से दो गैस की टंकी, दो मोबाईल और एक एलईडी टीवी उसे मिले जोकि उसके पास रखेहैं। उक्त सामान आरोपी नरेन्द्र के बताये अनुसार उसके पास से बरामद किया गया है। आरोपी नरेन्द्र्र पिता हरिसिंह मूलरूप से पानखेडी उज्जैन का रहने वाला हैं तथा इन्दौर में पवननगर पालदा मे किराये के मकान मे रहता है। आरोपी नरेन्द्र शादियो पार्टी मे कैटरिंग का काम करता हेै एवं आरोपी को शराब के नशे की लत है। नद्गाा करने के लिये पैसा न होने पर आरोपी चोरी आदि होकर घटनाओं को अंजाम देता है आरोपी नरेन्द्र के द्वारा थाना तिलकनगर क्षेत्र मे नकबजनी की घटना की गर्ई थीं, उक्त अपराध में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही पुलिस थाना तिलकनगर द्वारा की जा रही है। 



No comments:

Post a Comment