Friday, February 16, 2018

नकली क्राईम ब्रांच के पुलिस वाले बनकर ठगी करने वाले दो आरोपी, पुलिस थाना परदेशीपुरा की गिरफ्त में



इन्दौर-दिनांक 16 फरवरी 2018-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र व्दारा शहर मे नकली पुलिस व अधिकारी बनकर लोगों के साथ ठगी करने वाली घटनओं पर अंकुश लगाने व इन वारदातों में संलिप्त अपराधियों के विरूद्ध कड़ी व प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर श्री अवधेश गोस्वामी एवं अति. पुलिस अधीक्षक पूर्व जोन-3 डॉ. प्रशांत चौबे के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना परदेशीपुरा द्वारा नकली क्राईम ब्रांच के पुलिस वाले बनकर लोगों के साथ ठगी करने वाले दो आरोपियों को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त कीहै।
       दिनांक 15.02.18 को फरियादी योगेश पिता राजेश सूर्यवंशी उम्र 22 वर्ष निवासी 334 रूस्तम का बगीचा इन्दौर ने पुलिस थाना परदेशीपुरा पर आकर, रिपोर्ट दर्ज कराई कि, कोई अज्ञात व्यक्ति अपने आप को क्राइम ब्रांच का बोलकर, मुझे मेरे मोबाइल पर फोन लगाकर मुझे चेन चोरी के मामले में शामिल होने पर, मुझे बुला रहा था, तो मैं अपनी मां राजश्री के साथ उससे मिलने मालवा मिल चौराहे गया तो वहां पर दो व्यक्ति मिलें, जिन्होने मुझे कहा कि तुमने जंजीरवाला चौराहे पर चेन चोरी की है, मैं उस चोरी के मामले में से तुम्हारा नाक कंटवा दूंगा, इसके लिये तुम्हे 5000 रू. देने पडेंगें। फिर वो दोनों व्यक्ति मुझे व मेरी मम्मी को अन्नपूर्णा थाने तक ले गये तथा वहां से आने पर रास्ते में महूं नाका चौराहे के पास उन दोनों ने मुझसे 5000 रू. नगदी व एक शराब की बॉटल, अपने आप को क्राइम ब्रांच का पुलिस वाला बताकर ले लिये। उसके दो दिन बाद वापस उन लोगों ने मुझे फोन कर कहा कि तुम मुझे 2000 रू. और लाकर दो, इस प्रकार उन्होने अपने को क्राइम ब्रांच का बताकर मेरे साथ ठगी की है। फरियादी की रिपोर्ट पर अप. क्रं 75/18 धारा 419,420 भादवि का पंजीबद्धकर विवेचना में लिया गया।

       प्रकरण में आरोपियों की पतारसी हेतु, नगर पुलिस अधीक्षक परदेशीपुरा श्री हरीश मोटवानी द्वारा थाना प्रभारी परदेशीपुरा के नेतृत्व में टीम गठित कर, योजनाबद्ध तरीके से लगाया गया। टीम द्वारा प्रकरण में त्वरित कार्यवाही कर, आरोपी गोलू उर्फ संजय पिता विजय चौपड़ा उम्र 22 वर्ष निवासी 355 लाला का बगीचा अमर टेकरी इन्दौर तथा गोविन्दा पिता मनोज शर्मा उम्र 28 वर्ष निवासी लाला का बगीचा अमर टेकरी इन्दौर को पकड़ा गया जिनके कब्जे से दो घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल फोन एवं मोटर सायकल लाल रंग की पल्सर जप्त की गयी है। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे अन्य वारदातों के संबंध में पूछाताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment