Saturday, January 27, 2018

शादी के लिये दबाव बनाने हेतु, युवती को परेशान करने वाला पूर्व किरायेदार, व्ही केयर फॉर यू की गिरफत्‌ में


इन्दौर-दिनांक 27 जनवरी 2018-इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दियेे गये है।
पुलिस थाना राजेन्द्र नगर क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका ने कार्यालय में आकर शिकायत दर्ज कराई कि, हमारा पूर्व किरायेदार मनीष शर्मा था, जिसके कारण हमारी नार्मल बातचीत होती थी, जिससे हमारे बीच दोस्ती थी। इसके पश्चात लगभग 04 वर्ष पूर्व मनीष शर्मा हमारा किराये का घर छोड़कर चला गया है। अब मनीष शर्मा, मुझ पर जबरदस्ती बात करने का दबाव बना रहा है साथ ही शादी करने के लिये भी दबाव डाल रहाहै, उसके पास मेरे कुछ फोटो भी है, जिन्हे वह वायरल करने की धमकी दे रहा है। मैं जब भी घर से कहीं जाती हूं, तो मनीष अक्सर मेरा पीछा करता है और बात करने के लिये बोलता है तथा मुझे व मेरे माता-पिता को अश्लील मैसेज भेज कर परेशान कर रहा है।

                उक्त शिकायत प्राप्त होने पर व्ही केयर फॉर यू इंदौर की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अनावेदक मनीष शर्मा पिता नाथूराम शर्मा उम्र 32 वर्ष निवासी 413 सांईकृपा कालोनी, नियर आईपीएस स्कूल कैम्पस विजय नगर इन्दौर को पकडकर अग्रिम  वैधानिक कार्यवाही हेंतु पुलिस थाना राजेन्द्र नगर के सुपूर्द किया गया है। अनावेदक मनीष  द्वारा बताया कि, मैं शिवपुरी का रहने वाला हूं तथा पिछले 08 वर्षो से इन्दौर में निवास कर रहा हूं और वर्तमान में साउथ प्रिसिपल इंस्टूमेंट प्रायवेट लिमिटेड पिथमपुरा इन्दौर में कार्य करता हूं। मैं आवेदिका को वर्ष 2011 से जानता हूं, आवेदिका के माता-पिता ने शादी के लिये मना कर दिया था, इस कारण से आवेदिका के दोस्तों से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर, उनसे आवेदिका के बारें मे जानकारी लेता था।


No comments:

Post a Comment