Friday, December 1, 2017

सुनसान जगहों पर से मोटर साइकिल से मोबाईल लुट करनें वाले 02 आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में। आरोपी गोविन्दा पूर्व में अर्जुन त्यागी हत्याकांड में था सह आरोपीएवं आरोपी अमन पूर्व में भी कई मामलों में हो चुका है गिरफतार


इन्दौर-दिनांक 01 दिसबंर 2017-शहर में सुनसान जगहो पर मोटर साईकिल सवारों से मोबाईल लुट की वारदातों को रोकने व आरोपियों के विरूद्ध कडी कार्यवाही करने के निर्देश  पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र दिये गयें। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्र्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रॉच की टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।
           उक्त निर्देशो पर कार्यवाही के दौरान क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि दो अज्ञात व्यक्ति मोटर साईकिल पर सुनसान रास्तों में लोंगों से मोबाईल छीन कर भाग रहे हैं। उक्त सूचना पर से क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम द्वारा पुलिस थाना विजय नगर के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये मोटर साईकिल पर जाते हुए दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा जिनका नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम 1. गोविंदा पिता धीर सिंह मीणा उम्र 25 साल निवासी 58 डी. गंगा कालोनी धार रोड़ इंदौर एवं 2. अमन पिता द्गिावराज सिंह चौहान उम्र 21 साल निवासी 960 अशोक नगर का होना बताया। पुलिस टीम द्वारा संदिग्धों की तलाशी लेने पर उनके पास से मिले 5 मोबाईल फोंनों के संबध में पूछने पर वह पुलिस को गुमराह करने लगे। मोबाईल के विषय में संतोषजनक जबाव ना मिलने पर टीम ने शंका के आधार सखत रवैये में गहराई से पूछताछ की जिस पर आरोपियों ने बताया कि चार मोबाईल उन्होंनें सुनसान रास्तों से अज्ञात व्यक्तियों से छीने है। उक्त मोबाईलों के संबंध में तस्दीक करने पर ज्ञात हुआ कि एक मोबाईल एप्पल कम्पनी का जिसमें थाना विजयनगर के अप.क्र. 793 /17 धारा 379 भादवि के प्रकरण से संबंधित है जिसे विधिवत्‌ जप्त कर अगिम्र कार्यवाही हेतु थाना विजय नगर के सुपुर्द किया गया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया के उपरोक्त दोनों आरोपी आपस में दोस्त होकर ब्राउनशुगर पीने के आदी है। आरोपी अमन पूर्व में विजय नगर एवं लसुडिया थाना क्षेत्र में किराए का मकान लेकर रहता था जोकि वर्तमान में थाना एरोड्रम क्षेत्र के अद्गाोक नगर में किराए का मकान लेकर रहता है वहीं पर आरोपी अमन की पहचान एयरपोर्ट की पार्किगं मेंनौकरी करने वाले गोविंदा से हुई थी। आरोपी अमन ने गोविंदा को भी ब्राउनशुगर पीने का आदी बना दिया। इसके बाद दोनों आरोपी ब्राउनद्गाुगर खरीदने हेतु रूपयों की आवद्गयकता की पूर्ति हेतु गोविंदा की मोटर साईकिल पल्सर से पुलिस थाना विजय नगर, लसुडिया, एम.आई.जी., आदि क्षेत्रों के सुनसान इलाको में अकेले व्यक्ति से मोबाईल फोंनों को छीनने लगे। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से जप्त अन्य तीन मोबाईलों की वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रहीं है। आरोपियों से इंदौर क्षेत्र में हुई कई घटनाओं के खुलने की संभावना है।



No comments:

Post a Comment