Friday, November 24, 2017

शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों मे नकबजनी करने वाले तीन अपचारी क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में। आरोपियों से चोरी एवं नकबजनी का लगभग डेढ़ लाख का मश्रुका बरामद। आारोपियों कई मोटरसायकलो की चोरी करना भी कबुला



इन्दौर-दिनांक 24 नवंबर 2017-शहर में चोरी व नकबजनी आदि की वारदातों पर नियत्रंण एंव आरोपियों की पतारसी कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश, पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा क्राइम ब्रांच की टीम को इस दिशा में कार्यवाही हेतु लगाया गया।

                इस कडी मे कार्यवाही के दौरान क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से सुचना प्राप्त हुई जिस पर क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम द्वारा पुलिस थाना चंदन नगर के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए तीन नाबालिगों 1. अजय उर्फ दिनेश पिता दीपु (काल्पनिक नाम) निवासी टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे झोपड पट्‌टी चदंन नगर इन्दौर, 2. रमेश पिता देवीसिंह गडरिया (काल्पनिक नाम) निवासी प्रजापति नगर द्वारकापुरी इन्दौर,3. राम पिता प्रभु चौहान (काल्पनिक नाम) निवासी ऋषि पैलेस इन्दौर को पकडा गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से पुछताछ करने पर बताया कि यह सभी लोग व्हाईटनर के नशे के आदि है तथा इसी नशे की लत को पुरा करने के लिए सुने मकानों व दुकानो के तालें तोडकर बाईक चुराई तथा नगर निगम व अन्य शासकिय कार्यालयों की संपत्तियां भी चुराना बताया। आरोपियों ने यह भी बताया कि यह लोग खाली स्थानों व निर्माणाधिन मकानों, बिल्डिगों से लोहा व तगारी अन्य सामग्रियो की भी चोरी करते है। यह लोग बाईक चुराने के बाद पेट्रोल खत्म होने के बाद चुराया हुआ वाहन कही पर भी छोडकर भी चलें जातें थें। इन लोगों ने मोटरसायकले, लोहे के राड/एंगल, तगारी आदी चीजें चुराना कबुला है। लोहे का समान यह कबाडी को बेच देते थें व बेचे हुए लोहे के समान के बदलें जो रूपयें मिलतें थे आपस मे बाटकर अपनें शौक पुरे करतें थें। पुलिस टीम द्वारा अभी तक आरोपियों से लगभग डेढ़ लाख रूपयें तक का माल बरामद किया गया है। पुलिस टीम द्वारा इनके अन्य साथियों के बारें में पुछताछ करनें पर बताया कि इनके साथी 1. प्रकाश पिता कलमसिंह निवासी आकाश नगरइन्दौर व 2. अर्जुन त्यागी है। आरोपी अर्जुन त्यागी वर्तमान में व्यापारी कांकाणी के साथ लुट व हत्या के मामलें में जेल मे निरूद्ध है। पुलिस टीम द्वारा आरापियों से अन्य साथियों के बारें में पुछताछ की जा रही हैं, जिससें अन्य चोरी व नकबजनी की घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment