Friday, November 24, 2017

अवैध मादक पदार्थ बेचने वाले तस्करों के विरूद्ध की जा रही क्राईम बांच की कार्यवाही में एक और आरोपी 5 किलो अवैध गांजे सहित गिरफ्तार



इन्दौर-दिनांक 24 नवंबर 2017-शहर में अपराध नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा शहर में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले व इनमें संलिप्त अपराधियों के विरूद्ध कड़ी व प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दियें गयें है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रॉच की टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।
                इसी कड़ी में क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वालों पर कार्यवाही के दौरान, मुखबिर के माध्यम से टीम सूचना मिली थी कि थाना पलासिया क्षेत्र में अवैध गांजे के परिवहन करने वाला एक व्यक्ति टीवीएस अपाचे बाईक से गांजा लेकर नवरतन बाग की ओर जा रहा है। उक्त सूचना पर तत्काल क्राईम ब्रांच की टीम ने पुलिस थाना पलासिया के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये आरोपी जितेन्द्रबौरासी पिता भैयालाल बौरासी उम्र 32 साल निवासी 50 बड़ी ग्वालटोली इंदौर को पकड़ा। पुलिस टीम द्वारा संदेही व्यक्ति की बाईक पर बंधी बोरी की तलाशी लेने पर उसमें गांजा होना पाया गया जिसके संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह कई वर्षों से अवैध गांजे की तस्करी कर रहा है एवं वह जिला धार के गुजरी नामक ग्राम से गांजा लाकर इंदौर शहर में सप्लाय करता है। आरोपी गांजे की स्वयं के घर के चौक से भी बिक्री करता था। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह कक्षा दसवीं तक पढ़ा है तथा पशुओं की खरीदी बिक्री के साथ मटन शॉप भी चलाता है। आरोपी जितेन्द्र को पुलिस टीम द्वारा हिरासत में लिया जाकर थाना पलासिया पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्र 403/17 एनडीपीएस के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। आरोपी से 05 किलो गांजा पुलिस टीम ने जप्त किया है तथा तस्करी में प्रयुक्त वाहन क्र एमपी-09/3072 को भी पुलिस टीम द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में रखा गया है।

इंदौर शहर एवं शहर के आसपास चल रही मादक पदार्थ की अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये आरोपी अवैध मादक पदार्थ की कहां-कहां खरीदी बिक्री करता था और कौन लोग इसमें संलिप्त है, इस संबंध में पूछताछ की जा रही है, जिसके आधार पर अन्य आरोपीयो के विरू़द्ध भी सखत वैधानिक कार्यवाही की जावेगी ।

No comments:

Post a Comment