Tuesday, November 14, 2017

फेसबुक पर अंजान सें दोस्ती पड गई छात्रा को भारी, छात्रा पर शादी के लिए बना रहा था दबाव


इन्दौर-दिनांक 08 नवम्बर 2017-इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी द्गिाकायतों व प्रकरणों पर त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशीके मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये  गये है।
पुलिस थाना विजय नगर क्षेत्रांतर्गत रहनें वाली आवेदिका द्वारा एक शिकायतत पत्र प्रस्तुत कर बताया कि, मेरा पूर्व परिचित मित्र आशीष अहीर मोबाईल नंबर 9009443304.9009674219 है, जिससें मेरी जान पहचान फेसबुक पर 2013 में हुई थी। इसके बाद हमने आपस में एक दूसरे का मोबाईल ले लिया था, इसके बाद मैं 2016 में बॉम्बें पढाई के सिलसिलें में चली गई थी, तो आशीष वहॉ पर भी मेरा पीछा करते हुए आ गया था और मुझे शादी का प्रस्ताव रखा था, लेकिन मैंने शादी का मना कर दिया, इसके बाद आशीष को मैंने फेसबुक पर ऑनफ्रेण्ड कर दिया था। आशीष फिर भी मेरे मोबाईल नंबर पर कॉल व व्हाट्‌अप पर मैसेज कर परेशान कर रहा है साथ ही मुझ पर शादी का दबाव बना रहा है। उक्त घटना मेरे परिवार को बताई साथ ही मेरी फोटो को वायरल करने की धमकी दे रहा है तथा मुझें व मेरे परिवार के सदस्यों को जान सें मारने की धमकी भी दे रहा है।

उक्त शिकायत प्राप्त होने पर व्ही केयर फॉर यू की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए, अनावेदक आशीष अहीर पिता कैलाशचंद्र अहीर उम्र 21 साल निवासी 14 एनपी सुदामा नगर इंदौर को पकड कर अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना एमजी रोड इंदौर के सुपूर्द किया गया अनावेदक आशीष अहीर ने बताया की, इंदौर में रह कर कॉम्पीटिशन की तैयारी कर रहा हूं, मेरे पिता कैलाशचंद्र अहीर खेती करते है मैंने बीकॉम की पढाई डीएवीवी कॉलेज इंदौर सें की है। मेरी मुलाकात फेसबुक पर आवेदिका सें 2013 में हुई थी, इसी के बाद हमारी फेसबुक पर ही बातचीत होती रहती थी इसके बाद हमारा आपस में मोबाईल नंबर का आदान प्रदान किया था, जबसे हमारी बात होती थी। आवेदिका मेरे ही समाज की है इसीलिए मेरे द्वारा शादी का प्रस्ताव दिया गया था।


No comments:

Post a Comment